Saptahik Rashifal 2020: Weekly Horoscope in Hindi 22 November To 28 November: मेष (Aries): यह सप्ताह आपके लिए आर्थिक रूप से अनुकूल रहेगा, साथ ही पारिवारिक दृष्टि से भी अच्छा रहेगा। छोटे-मोटे डिस्टेंस ट्रैवल की भी सम्भावना है। इस हफ्ते स्वास्थ्य और मन दोनों ही प्रसन्न रहेंगे। आप अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव करेंगे, कार्यों में आने वाली सभी प्रकार की बाधाएं दूर होंगी। धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह समय अच्छा रहेगा, आप इन्वेस्टमेंट के बारे में भी विचार कर सकते हैं। यह सप्ताह थोड़ा सा मूवमेंट करने वाला रहेगा, इसलिए किसी काम में जल्दबाजी न करें। थोड़ा अपने ऊपर संयम रखें। भगवान शिव जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा और आय के नए स्त्रोत भी खुलेंगे।

वृष (Taurus): यह सप्ताह आर्थिक रूप से आपके लिए ठीक रहेगा, लेकिन आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। मेहनत करने से ही भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा, अधिकारियों से आपके अच्छे सम्बन्ध बन सकते हैं। व्यावसायिक दृष्टिकोण से भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप जितनी मेहनत करेंगे, उतना ही फल प्राप्त होगा और आपको काम के बहुत अवसर प्राप्त होंगे। आप अपने काम को टीम के साथ बांटकर करें और दूसरों के कामों में कमियां निकलना बंद करें। आपको बैलेंस रहने की जरूरत है। पारिवारिक व स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। सूर्य की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन (Gemini): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा अच्छी रहेगी। यह सप्ताह आपके लिए समस्याओं से राहतकारी सिद्ध होगा। आपको अपने तनाव से थोड़ा आराम अवश्य मिलेगा, पर आप बहुत सारे कामों को एकसाथ करने की कोशिश न करें और अपने काम पर फोकस बनाए रखें। ज्यादा इमोशनल खर्चें न करें। हां, पर जहां जरूरत हो, वहां खर्च करने से पीछे भी न हटें। कुल मिलाकर यह आपको निश्चित करना होगा कि किन चीजों पर खर्च करना अनिवार्य है। काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे और लोगों का सहयोग भी प्राप्त होगा, लेकिन उनको पॉजिटिव होकर स्वीकार करने की कोशिश करें। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क (Cancer): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रह सकती है। इमोशनली हर्ट होने की वजह से आप नेगेटिव भी हो सकते हैं। अपने आपको बैलेंस रखें और वाणी पर नियंत्रण रखें। छोटी डिस्टेंस ट्रैवल का भी योग है। जॉब वालों के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल रहेगा, आप जैसा चाहेंगे वैसी प्रेजेंटेशन कर पाएंगे। आप काम में अपने एफर्ट अच्छे से करेंगे तो यह सप्ताह उत्तम रहेगा, आप काम पर विशेष ध्यान दें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी। बुधवार को गाय को हरा चारा दें और गणपति जी की आराधना करें, आपके लिए हितकारी रहेगा।

Happy Gopashtami wishes,images,quotes,status: गोपाष्टमी पर सभी को दें शुभकामनाएं और गौ माता का आशीर्वाद पाएं

सिंह (Leo): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, परिवार के साथ भी आप समय व्यतीत कर सकते हैं। आप अपनी उन्नति से भी खुश रहेंगे और नेचर के साथ भी समय व्यतीत करेंगे। हो सकता है कि परिवार में थोड़ी अनबन हो जाए, जिस कारण आप नेगेटिव फील करेंगे। आपको अन्य सप्ताह के मुकाबले इस सप्ताह भले ही अनुकूल फल न मिलें, लेकिन ज्यादा नेगेटिव न हों। सप्ताह की शुरुआत में थोड़ी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन अंत तक काम के नए अवसर प्राप्त होंगे। परिवार के साथ थोड़ा समय जरूर व्यतीत करें। ओम नम: शिवाय मंत्र का जाप करें।

कन्या (Virgo): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आप खुद को बैलेंस फील करेंगे। वर्कप्लेस पर आपको काम के कुछ नए प्रोजेक्ट्स भी मिल सकते हैं, जिनको आप काफी आगे तक ले जाने में सक्षम होंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है, लेकिन मन थोड़ा सा खिन्न दिखाई दे रहा है। कोई भी नया इन्वेस्टमेंट करने के बारे में थोड़ा विचार करें। बिना विचार करे कोई फैसला न लें। आप अपने खान पान का ध्यान रखें। अपनी खूबियों का किसी से ज्यादा बखान न करें, उससे नेगेटिव एनर्जी आ सकती है। भगवान विष्णु की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभकारी साबित होगा।

Saptahik Rashifal 2020: Weekly Horoscope in Hindi 22 November To 28 November

तुला (Libra): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति बैलेंस्ड रहेगी, लेकिन थोड़ा सा काम करते-करते आपको थकान होने लगी है, इसलिए आपको थोड़ा रिलीफ की जरूरत है। आप अपनी अचीवमेंट के बारे में सोचें। जैसा आप सोचेंगे वैसा आपके साथ होगा। इसलिए नेगेटिव न हों, पॉजिटिव रहकर अपने काम को करने की कोशिश करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा। आप नए इन्वेस्टमेंट्स भी करेंगे और भविष्य को लेकर भी आप थोड़ी प्लानिंग कर सकते हैं। आप इस वक्त लाइफ में थोड़े सख्त डिसीजन भी ले सकते हैं, जो आपके लिए बहुत जरूरी है। मातारानी की आराधना करें, लाभकारी रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कंट्रोल में रहेगी। आपने खर्चों को काफी हद तक कंट्रोल कर लिया है। आप फोकस होकर अपने काम को करने की कोशिश कर रहे हैं। अपने बड़ों की संगति का अनुसरण करें, उनका आशीर्वाद प्राप्त करें। आपको अपनी मेहनत का ही फल प्राप्त होगा, केवल भाग्य के सहारे न बैठें। जॉब वालो के लिए समय अच्छा रहेगा, पदोन्नति भी हो सकती है। जल्दबाजी में कोई ट्रैवल प्लान भी बन सकता है। पर इस दौरान अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखें। किसी भी पेपर पर बिना सोचे समझे हस्ताक्षर न करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा। शिव जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

धनु (Sagittarius): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा। आप अपने खर्चों को बैलेंस कर लेंगे। वर्कप्लेस पर काम के लिए आपकी सराहना भी होगी, नौकरी में भी कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल हो सकती है। व्यावसायिक कौशल भी आपका अच्छा है, उससे भी आपको सहयोग प्राप्त होगा। आप अपने पुराने काम को पटरी पर ला पाएंगे, किसी भी प्रकार का एडिक्शन न करें वो आपके लिए खतरनाक हो सकता है। नए इन्वेस्टमेंट सोच समझकर करें, फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम जरूर बिताएं। हनुमान जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

मकर (Capricorn): इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति से आप काफी सन्तुष्ट रहेंगे। आप कुछ नए इन्वेस्टमेंट्स के बारे में भी सोच सकते हैं, लेकिन अभी थोड़ा सा समय और लगेगा। बहुत ज्यादा फ्लो में भागने वाला समय अभी नही है। थोड़ा रुकें और हर तरह से विचार करके ही आगे बढ़ें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा और आप अपने आपको काफी बैलेंस फील करेंगे। इमोशनल खर्चों से बचें। आप कुछ नए प्रोजेक्ट्स पर भी काम करेंगे। साथ ही साथ ज्यादा नेगेटिव न हों, थोड़ा पॉजिटिव रहने की कोशिश करें। गणेश जी और कार्तिकेय भगवान की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा।

कुंभ (Aquarius): इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आप अपनी उपलब्धियों से वर्चस्व प्राप्त करेंगे। काम को फोकस होकर करें, अपना एक रूटीन मेन्टेन करें। आपको करियर से सम्बंधित कुछ चीजें आकस्मिक परेशानी दे सकती हैं, लेकिन मित्रों व परिजनों के सहयोग से आप आसानी से उससे बाहर भी निकल जाएंगे। इसके लिए उनका धन्यवाद करना न भूलें। काम के नए अवसरों के बारे में परिवारजनों से बातचीत हो सकती है, इसलिए उसपर काम करें और जल्दबाजी में कोई इन्वेस्टमेंट न करें। हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन (Pisces): इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है, इसलिए आपको बैलेंस रहने की जरूरत है। आप स्वयं ही सारा काम करने की कोशिश न करें। इससे आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। कोशिश भर अपने काम को टीम के साथ करें। खुद के सामथ्र्य का बखान खुद न करें, क्योंकि आपके प्रतिद्वंद्वी जो आपसे जलते हैं, वह यह सब सुनकर आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। शिव जी की आराधना करें। आपके लिए ऐसा करना शुभकारी रहेगा और आपकी बाधाएं भी दूर होंगी। साथ ही साथ कार्यक्षेत्र को लेकर नए रास्ते भी खुलेंगे।

द्वारा: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट 'Pallvi AK Sharma'

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk