एएसपी ने शुरु की थी व्यवस्था, अब जिले पर की जा रही लागू

एक दिन के अवकाश से परिवार को समय दे पा रहे हैं एसआई

आगरा। थाना हरीपर्वत सर्किल में दरोगाओं के एक दिन के अवकाश के प्लान को लागू किया गया। इससे बेहतर रिजल्ट सामने आए हैं। वीकली ऑफ से दरोगा अपने परिवार को समय दे पा रहे हैं। एक दिन अपने परिवार के लिए मिलना उनके लिए बड़ी बात है। एसएसपी ने जिले में इस योजना को लागू करने के लिए चार्ट तैयार करवाया है। जैसे ही चार्ट तैयार होगा वैसे ही इसे अमलीजामा पहना दिया जाएगा।

अभी तक बेहतर रिजल्ट निकले हैं

एएसपी अनुराग वत्स के प्लान एक दिन का वीकली ऑफ पर अच्छा रिजल्ट निकल कर आया है। दरोगा एक दिन के अवकाश में फ्रेश हो रहे हैं। अपने परिवार को समय देकर खुश हैं। उनका काम करने का मन भी कर रहा है। उनके सोचने में भी अंतर आया है। वह फ्रेश माइंड से काम कर पा रहे हैं। इस साप्ताहिक अवकाश को पाकर दरोगा खुश हैं। कम से कम वह परिवार के लिए एक दिन का समय निकाल पा रहे हैं।

18 घंटे करना पड़ता है काम

घर परिवार के कई ऐसे काम होते हैं जो बहुत जरुरी होते हैं। ऐसे में ड्यूटी के 18 घंटे उन पर बहुत भारी पड़ते हैं। उनके कई निजी काम समय के अभाव में पेडिंग हो जाते हैं। उनके घर पर भी इस बात को लेकर टेंशन बनी रहती है। वह कुछ कर भी नहीं पाते। लेकिन अब ऐसा नहीं है। साप्ताह में एक दिन अब उनके लिए है। सारे हफ्ते के पेंडिंग वर्क को वीकली ऑफ पर टाल कर वह टेंशन फ्री हैं। इससे उनका परिवार भी खुश है।

व्यवहार में आया है सुधार

एसपी सिटी घुले सुशील चंद्र ने बताया कि इस योजना के बेहतर परिणाम देखने को मिले हैं। इससे पुलिस के स्वभाव में भी अंतर आया है। लगातार काम करने में आने वाले चिड़चिड़ेपन में सुधार हुआ है। हालांकि अभी पूरी तरह स्टडी नहीं की गई है।

जिले में भी लागू होगी योजना

सर्किल की यह योजना कारगर होते देख एसएसपी डॉ। प्रीतिंदर सिंह ने इसे जिले में लागू करने का प्रयास किया है। इसका चार्ट तैयार करवाया जा रहा है। एसपी सिटी ने बताया कि एसएसपी ने इसके लिए तैयारी कर रखी है। अभी चार्ट तैयार किया जा रहा है। जैसे ही वह तैयार हो जाएगा एक-दो दिन में इसे लागू कर दिया जाएगा। इससे जिले के उपनिरीक्षकों को राहत मिलेगी।