Bejan Daruwalla weekly horoscope in Hindi 9 February To 15 February 2020:

मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : गणेशा कहते हैं कि इस हफ्ते आपकी किस्मत बुलदियों पर है। ये मानकर चलें कि अगर इस समय आपके पास किसी भी तरह की कोई मुसीबत आती है, तो आप इसको पूरे कॉन्फिडेंस के साथ हैंडल करने के लिए तैयार हैं। बीच में कुछ वक्त ऐसा भी आएगा, जब आप खुद को बोर फील करेंगे। ऐसे में जब आपके पास करने के लिए कुछ न हो, तब अपने आपको बिजी रखने की कोशिश करें। सप्ताह के अंत में वर्कप्लेस से कुछ बड़े प्रोजेक्ट्स भी मिल सकते हैं। पूरी मेहनत और लगन के साथ इन प्रोजेक्ट्स को पूरा करें। ये आगे चलकर आपको बहुत फायदा देंगे। कुछ बड़े प्रोजेक्ट्स को आपको मैनेज भी करना पड़ सकता है।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : इस हफ्ते आपके लिए उपलब्धियों के नए रास्ते खुलेंगे। पिछले दिनों शुरू हुई निराशा की अवधि अब समाप्त होने वाली है और आपको बहुत कुछ नया मिलने वाला है। इसलिए खुश हो जाइए। बहुत कुछ अच्छा होने वाला है, पर सप्ताह के अंत में हो सकता है कि किसी काम को करने के लिए आपकी ऊर्जा खत्म हो जाए और आप अपने आपको थका हुआ व हतोत्साहित महसूस करें। ऐसा हो, तो अपने ईष्ट को याद करें और खुद को संभालें। ऐसा करना आपके लिए बहुत फलदायक साबित होगा। गणेशा आपके साथ हैं। सप्ताह के अंत में परिस्थितियां एक बार फिर से सुधरती हुई नजर आएंगी।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : गणेशा कहते हैं कि जैसे ही आपके जीवन की परेशानियां बढ़ेंगी, आप अपने आपको शारीरिक रूप से अस्वस्थ महसूस करेंगे। इस समय थकावट आप पर हावी होगी। कुल मिलाकर ये मेडिकल चेकअप कराने का समय है। अहतियात बरतें। आपको अपनी एनर्जी बढ़ाने के लिए हर जरूरी और पॉजिटिव प्रयास करने होंगे। आपके काम में कई प्रकार की बाधाएं भी आ सकती हैं। इन बाधाओं को आपको स्वविवेक से हल करना होगा। धैर्य रखें, सब सही ही होगा। फिलहाल गणेशा आपके साथ हैं। अपने वैवाहिक जीवन में आने वाले उतार-चढ़ावों पर विशेष ध्यान दें। बातों से गर्मा-गर्मी को ज्यादा बढऩे न दें। माहौल को हल्का और खुशमिजाज बनाए रखें।

bejan daruwalla weekly horoscope 9 to 15 february: मेष से लेकर मीन तक इस हफ्ते किस राशि पर रहेगी गणेश भगवान की कृपा,यहां पढ़ें

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : इस हफ्ते आपके अंदर एक नए जीवन का आरम्भ होगा। आप अपने आप में अच्छा महसूस करेंगे। कई नए अवसर मिलेंगे और आप सफलता की नई सीढ़ी पर चढ़ेंगे। जिंदगी कभी भी एक समान नहीं चलती। उतार-चढ़ाव तो आते ही रहते हैं। हर एक लम्हा दूसरे लम्हे से अलग होता है। ऐसे में यह आपके लिए एक अद्भुत अवधि हो सकती है और इसमें आप अच्छा महसूस करेंगे। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। आपके सभी प्लान आपके मुताबिक ही होंगे, परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा और किसी पुराने बेहद करीबी मित्र से भी मुलाकात हो सकती है। करीबी रिश्तेदारों के साथ भी अच्छा समय बीतेगा।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : गणेशा कहते हैं कि यह समय कठिन परिश्रम से प्राप्त किए हुए पुरस्कार का आनंद उठाने का है। इस समय आप विकास पथ पर हैं। यह समय नए प्रोजेक्ट्स को शुरू करके अपनी गतिविधियों का विस्तार करने का है। एक शक्तिशाली इंसान की तरह अपनी क्षमता का अहसास करें। कार्यक्षेत्र में आप ऊंची उड़ान भरेंगे और नए सम्पर्क भी बनाएंगे। ये नए संपर्क आपके लिए बहुत मददगार साबित होंगे। अध्ययन के नए क्षेत्र देखें। किसी बड़ी शख्सियत से मिलने का मौका मिलेगा, जिससे मिलकर आपको अच्छा महसूस होगा। इनसे इंस्पायर्ड होकर आप कुछ नया शुरू कर सकते हैं।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : आपको कई नए लोग सकारात्मक रूप से प्रभावित करेंगे और कार्यक्षेत्र व कुछ निजी स्तर पर भी आपको पर्याप्त वृद्धि मिलेगी। गणेशा इस समय आपके लिए बहुत खुश हैं। आप खुशी और ऊर्जा से भरे हुए हैं, इसलिए इस खुशी के बीच थोड़ा संभलकर भी रहें, क्योंकि आपको धोखा भी मिल सकता है। आपके आसपास ही कोई ऐसा है, जो आपको धोखा दे सकता है। ऐसे में आपको थोड़ा सर्तक रहने की जरूरत है। खासतौर पर अपने कलीग्स से। इस दौरान परिवार की ओर से खर्चे भी कुछ बढ़ सकते हैं। किसी बड़े समारोह में शिरकत करने का मौका मिलेगा, जहां पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : गणेशा कहते हैं आपका आने वाला समय मुसीबतों से भरा होने वाला है। इस समय आप पूरी तरह से लालसा से भरे हुए होंगे और किन्ही वजहों से खुद को ठगा हुआ भी महसूस करेंगे, लेकिन ये सब सप्ताह के मध्य तक होगा। सप्ताह के अंत में स्थितियों में कुछ बदलाव आएगा और आप कुछ खूबसूरत पलों को अपनी फैमिली के साथ एंज्वॉय करेंगे। फैमिली के साथ बिताए एन पलों के सहारे आप घर से दूर होने से बावजूद अपने परिवार से खुद को दूर महसूस नहीं करेंगे। विदेश यात्रा के भी योग बन सकते हैं। इस दौरान कार्यक्षेत्र से जुड़े कुछ लाभ भी मिलेंगे, जो आपके भविष्य को सुदृढ़ बनाने का काम करेंगे।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : आपका ये सप्ताह उत्साह से भरा होगा। खुशियों और ऊर्जा से भरा माहौल होगा। आप अपने आपको फिजिकली स्ट्रांग और फिट महसूस करेंगे। ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपनी एनर्जी का सही इस्तेमाल करें। इसका भविष्य में आपको बहुत फायदा मिलेगा, इसलिए थोड़ा दिमाग से भी काम लें। सही समय पर आपको बड़ी सफलता भी मिल सकती है। अपने आपको शिखर पर पहुंचाने के लिए आवश्यकता से अधिक कार्य करना आपके लिए डेंजरस हो सकता है। यह समय नए कार्य और प्रोजेक्ट को शुरू करने का है। इसको शुरू करने से पहले इससे जुड़ी पूरी रूपरेखा तैयार कर लें।

Bejan Daruwalla Monthly Horoscope February 2020: फरवरी का महीना छोटा जरूर है, लेकिन बदलकर रख देगा मेष से लेकर मीन राशि वालों की जिंदगी

bejan daruwalla weekly horoscope 9 to 15 february: मेष से लेकर मीन तक इस हफ्ते किस राशि पर रहेगी गणेश भगवान की कृपा,यहां पढ़ें

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : आपके पास ज्ञान का असीम श्रोत है, जिसके दम पर आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। किसी नए काम को आप बहुत तेज गति से करेंगे और इतनी गति से करेंगे कि दूसरे आपकी गति को मैच नहीं कर पाएंगे। इस समय हाथ में लिए गए नए प्रोजेक्ट्स आपको भविष्य में अच्छा लाभांश देंगे। परिवार की ओर से कोई नई खबर सुनने को मिल सकती है। ये आपके बच्चों से भी जुड़ी हो सकती है। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। बुजुर्गों के स्वास्थ्य के प्रति भी सावधानी बरतें। इसके इतर गणेशा कहते हैं कि यह समय पावर प्लस वर्क और खुशियों से भरा होगा, इसलिए ज्यादा परेशान न हों।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : जीवन में कुछ पाने के लिए आप बहुत तेजी से भाग रहे हैं। वैसे ये बुरा भी नहीं है, ऐसा करके आप अपनी निर्धारित चीजों को जल्दी पा लेंगे। आप स्वभाव से काफी धार्मिक प्रवृत्ति के हैं, इसलिए गणेशा आपकी हमेशा मदद करते हैं और इस बार भी करेंगे। जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा, आपकी भावनाओं में और ज्यादा सकारात्मक बदलाव आएगा। जल्दबाजी में किए गए कार्य, निर्णय आपके लिए नुकसानदायक हो सकते हैं। इसलिए अहतियात के साथ कोई फैसला लें। इसी दौरान आपकी अपने सहयोगियों के साथ अनबन भी हो सकती है। अपने स्वभाव में तेजी न लें।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : इस हफ्ते आपकी फ्रीडम आपसे छिन सकती है। फिर चाहें वो आपका वर्कप्लेस हो या फिर घर। किए नए मेहमान का आगमन आपकी जिंदगी में होगा। इनके आने से हफ्ते भर के लिए ही सही, पर थोड़ा बहुत बदलाव आपके रूटीन में आएगा। इस बदलाव से आपको थोड़ी उलझन जरूर होगी, पर घबराएं नहीं। कुछ ही दिनों में फिर से सब नॉर्मल हो जाएगा। किसी पुरानी जिम्मेदारी को लेकर कोई बड़ा फैसला भी कर सकते हैं। वैसे कोई भी फैसला लेने के लिए ये एकदम सही समय है। बशर्ते वो सोच-समझकर लिया गया हो। गणेशा पर आपका विश्वास है, इसको बनाए रखें। सब अच्छा होगा।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : आप जिंदगी को लेकर थोड़ा परेशान हैं और इस सवाल के जवाब की खोज में हैं कि आखिर जिंदगी में ऐसा-ऐसा क्यों होता है। इसके जवाब में गणेशा कहते हैं कि जिंदगी इसी का नाम है। कभी इसमें खुशियां भरी होती हैं, तो कभी थोड़ा सा गम भी होता है। ऐसे में मिलाजुला समय आता और जाता रहता है। आपके पास आया हुआ ये पल भी आज है, कल चला जाएगा। इसलिए धैर्य रखें। सप्ताह के अंत में परिवार की ओर से कुछ अच्छा समाचार मिल सकता है, जो आपका मूड कुछ अच्छा करेगा। समय के साथ सब कुछ नॉर्मल हो जाएगा, खुश रहें। गणेशा आपके साथ हैं।

Email: info@bejandaruwalla.com

Website:www.bejandaruwalla.com

Posted By: Chandramohan Mishra

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk