Saptahik Rashifal: weekly horoscope in Hindi 24 May To 30 May 2020: मेष (Aries): यह सप्ताह आपके लिए काफी मेहनत वाला साबित होगा। आप अपनी मेहनत और अपनी स्किल्स से उन्नति को प्राप्त करेंगे। हो सकता है कि आपको कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़े, लेकिन आप घबराए नहीं। अपने काम में मेहनत करें। आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आप ज्यादा न सोचें, एंजेल आपकी हमेशा मदद करेगी। खासतौर पर इस सप्ताह आप अपने काम पर फोकस रखें। अपने कामों में आप जरूर सफल होंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा है। हो सकता है कि आप नेचर के साथ भी समय व्यतीत करें। इससे आपको पॉजिटिव एनर्जी भी मिलेगी। नए लोगों से सम्बन्ध बनेंगे, जो आपके काफी काम आएंगे।

वृष (Weekly Horoscope Taurus): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप जैसा चाहेंगे, वैसे काम के अवसर प्राप्त होंगे। आपको काम के प्रति जागरूक रहने की जरूरत है। किसी भी बात को लेकर इमोशनल न हों। ज्यादा इमोशनल होने से आपका कोई काम नहीं बनने वाला। ईश्वर पर अपना विश्वास रखें। वह सदैव आपका सहयोग करेंगे। शिवजी की आराधना करें और ऊं नम: शिवाय का जाप करें। अपने काम को समय से पूरा करने की कोशिश करें, सफलता अवश्य मिलेगी। बस निरंतर अपने काम पर फोकस रखें। इसी से आपका सुदृढ़ भविष्य तय होने वाला है। हो सके तो खाली वक्त में योग या प्राणायाम को समय जरूर दें।

मिथुन (Gemini): यह सप्ताह आत्म मंथन के लिए बहुत अहम होगा। आप जो कुछ हासिल नहीं कर पा रहे हैं, उसपर व्यर्थ में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें और अपनी अचीवमेंट्स पर फोकस करें। काम को लेकर आप चिंतित न हों। शांतिपूर्वक उसको पूरा करने की कोशिश करें। धन लाभ के योग हैं। खर्चों पर नियंत्रण रखें। आपकी चिंता थोड़ी बढ़ी रहेगी, पर उसपर अपना कंट्रोल रखें। बेवजह इमोशनल न हों। बच्चों के साथ समय व्यतीत करें, आपको अच्छा महसूस होगा। इस सप्ताहï आगे बढऩे के लिए अपने आप को फ्रीडम दें, जिस प्रकार डॉल्फिन खुलकर डांस करती है, उसी प्रकार स्वयं को भी खुलकर परफॉर्म करने का मौका दें। ज्यादा अगर-मगर के बारे में न सोचें।

कर्क (Weekly Horoscope Cancer): इस हफ्ते आप खुद को इमोशनली फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं। तबियत भी थोड़ी बिगड़ सकती है। धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह सप्ताह अनुकूल नहीं है। खर्चों पर नियंत्रण रखें, लेकिन आप नकारात्मक न हों, क्योंकि आपको दिल और दिमाग से खुद को बैलेंस रखने की जरूरत है। आपकी आर्थिक स्थिति जल्द ही सुधर जाएगी, अपने काम पर फोकस रखें। आप सांसारिक और धार्मिक विचारों को लेकर बहुत ज्यादा कंफ्यूज हो रहे हैं। अपने चक्रों को बैलेंस करें। अपने मन के अंदर किसी भी तरह के डर को घर न बनाने दें। अपने मूलाधार चक्र को संतुलित करें। आपको जरूर अच्छा महसूस होगा।

सिंह (Leo): इस सप्ताह आप अपनी जिंदगी में डायरेक्शन को लेकर थोड़ा भटका हुआ महसूस कर सकते हैं। किसी नए काम को शुरू करने की जरूरत है, लेकिन कुछ भी नया शुरू करने से पहले अपने पुराने कामों को समय से पूरा करने की कोशिश करें। किसी से भी ज्यादा इमोशनली अटैच न हों। इमोशंस के साथ निर्णय लेंगे, तो आपका आर्थिक नुकसान हो सकता है। किसी भी नई शुरुआत के लिए थोड़ा सब्र रखें। आप सही रास्ते की तरफ बढ़ रहे हैं, इसपर अपना विश्वास बनाए रखें। ध्यान रहे कि इस कठिन समय को अपने दिमाग पर हावी न होने दें और पॉजिटिव रहें।

कन्या (Virgo): आप अपनी जॉब से खुश नहीं हैं और हो सकता है कि इस हफ्ते जॉब में आपको थोड़ी परेशानियों का भी सामना करना पड़े। पर इसको लेकर जल्दबाजी में कोई भी गलत निर्णय न लें, अभी जॉब चेंज करने के बारे में न सोचें। कोशिश करें कि फिलहाल आपको जितना मिल रहा है, उसी में खुश रहें। अपने आस-पास के वातावरण को हेल्दी रखने में अपना योगदान दें। आप पॉजिटिव रहें और दूसरों को भी पॉजिटिव रहने की सलाह दें। इस समय सबसे सुंदर बात यह है कि धरती और नेचर आपके साथ जुड़कर आपकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इनकी मदद का लाभ उठाएं और आगे बढ़ें।

weekly horoscope 24-30 may: तुला व मकर राशि वालों की आर्थिक स्थिति खूब मजबूत होगी,जानें सभी राशियों के लिए हफ्ते का हाल

तुला (Weekly Horoscope Libra): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति खूब मजबूत रहेगी। साथ ही साथ आप काम को भी एंज्वॉय करेंगे। अपने पुराने बिगड़े हुए कामों को आप धीरे-धीरे सही करते हुए आगे बढ़ेंगे। कोशिश करें कि इस सप्ताह अपने पूर्वजों की शांति के लिए भी कुछ खास करें। वो आपकी मदद करना चाहते हैं, उनकी मदद लें और ईश्वर से भी अपना जुड़ाव महसूस करें। जितना हो सके, उतनी दूसरों की सहायता करें। ऐसा करना आपके लिए फलदायी होगा। किसी मित्र के साथ मिलकर कुछ नया व्यवसाय शुरू करने का भी विचार आ सकता है। इस विचार के साथ आगे बढऩे के लिए भी यह समय उप्युक्त होगा।

वृश्चिक (Scorpio): आपको काम के नए अवसर प्राप्त होंगे। आपकी आय के नए साधन बनेंगे और अपने से बड़ों का सहयोग भी प्राप्त होगा। हां, एक बात का ध्यान जरूर रखें कि अपनी बाउंड्रीज को क्रॉस न करें। अपने आपको भी महत्व दें। हमेशा दूसरों के हिसाब से काम को न करें और अपने ऊपर विश्वास बनाए रखें। दिल पर किसी बात का बोझ न रखें, नकारात्मकता न महसूस करें और अपने काम के तरीकों पर भरोसा रखें। गणेशजी की वंदना करें। इससे आपको अपने कामों में सकारात्मक असर जरूर देखने को मिलेगा। सप्ताह के अंत में कोई खुशखबरी मिलेगी, जो आपको खुशियों से भर देगी।

धनु (Sagittarius): आप इमोशनली बहुत ज्यादा सोच रहे हैं। बेहतर होगा कि एकाग्र होकर अपने काम को करें। उसके बाद जो मुश्किलें आएंगी, उनका हल भी समय के साथ निकल ही आएगा। गुजरे दौर में आपको काम में जो कुछ भी परेशानियां आईं, हां वो बड़ी थीं, लेकिन अब आप अपने नुकसान की भरपाई कर पाएंगे। इसके लिए जरूरी है कि खुद पर विश्वास बनाए रखें। ईश्वर की मदद से आप परेशानियों का हल जरूर निकाल सकेंगे। इसी के साथ आपको अपने आपको थोड़ा बैलेंस करने की भी जरूरत है, आपको नेचुरल चीजों से जुडऩे की आवश्यकता है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। परिवार के साथ थोड़ा समय जरूर बिताएं।

मकर (Weekly Horoscope Capricorn): आपने काम को लेकर जो योजना सोची है, उस पर एक्शन लेने का समय अब आ चुका है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, किसी काम को लेकर कोई जल्दबाजी न करें, अपने पुराने काम के रिजल्ट का इंतजार करें। आपका ये सप्ताह अच्छा रहेगा। बस, अपने मन से डर को निकाल दें। थोड़ा मेडिटेशन करें और पॉजिटिव रहें। अपने प्लांस के बारे में ज्यादा लोगों से डिस्कशन न करें। ऐसा करने से आपको नुकसान हो सकता है। इस तरह किसी से प्लांस को डिस्कस करने से अच्छा है कि उसपर चुपचाप काम शुरू किया जाए. आर्थिक रूप से भी यह सप्ताह ठीक रहेगा।

weekly horoscope 24-30 may: तुला व मकर राशि वालों की आर्थिक स्थिति खूब मजबूत होगी,जानें सभी राशियों के लिए हफ्ते का हाल

कुंभ (Weekly Horoscope Aquarius): आर्थिक विकास के लिए यह सप्ताह आपको नई उमंगों से भर देगा। आप कुछ बड़ा करने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन धीमी गति से अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर हों। इससे आपको सफलता जरूर मिलेगी। गुरुवार को पीली चीजों का दान करें, आपके लिए फलदायी रहेगा। अपनी क्रिएटिविटी को सबके सामने दिखाने की कोशिश करें। आप पर महालक्ष्मी की असीम कृपा बनी रहेगी, आप पॉजिटिव रहें। सुबह कुछ देर मेडिटेशन या योग अवश्य करें। इससे आपका स्वास्थ्य तो अच्छा रहेगा ही, साथ ही साथ आपको मानसिक सुकून भी मिलेगा, जिसकी इस हफ्ते आपको सबसे ज्यादा जरूरत है।

मीन (Pisces): यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपने अपने काम में जो मेहनत की है, उसके परिणाम आपको अवश्य प्राप्त होंगे। आपको काम के नए अवसर भी मिलेंगे, जो आपको आगे बढऩे के लिए प्रेरित करेंगे। किसी भी बात को लेकर आप बहुत ज्यादा पीछे न हटें, हमेशा पॉजिटिव रहें और अपने अंदर विश्वास बनाए रखें। आप इस सप्ताह अपने फिजिकल लुक के बारे में ज्यादा सोचेंगे, लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि मन की सुंदरता ज्यादा मायने रखती है। बाहर से आप सुंदर रहें और स्वच्छ कपड़े पहनें, पर अंदर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए मेडिटेशन करना आपके लिए लाभकारी रहेगा।

Posted By: Chandramohan Mishra

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk

inext-banner
inext-banner