लखनऊ (ब्यूरो)। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम पर बुधवार को पहली जीत का स्वाद चखा। राजधानी की सरजमीं पर खेले गए पहले डे नाइट वन डे इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को उसके घरेलू मैदान पर 7 विकेट से रौंद दिया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी को न्यौता दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 45.2 ओवर में 194 रनों का स्कोर बोर्ड पर टांगा। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 46.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 197 रन बना कर मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दोनों देशों के बीच अगला मुकाबला नौ नवंबर होगा।

15 रन पर गिर गए दो विकेट

अफगानिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के दो विकेट मात्र 15 रन के योग पर ही गिर गए। मध्यक्रम में इकराम अली खिल ने 58 और रहमत शाह ने 61 रन की पारी खेल कर अफगानिस्तान को संघर्ष करने लायक स्कोर दिया। स्ट्राइकर गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल और जेसन होल्डर ने सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। शेल्डन कॉट्रेल की अंदर आती हुई गेंद को हजरतुल्लाह समझ नहीं पाए और विकेट गंवा बैठे। पांच रन पर खेल रहे अहमदी होल्डर की गेंद पर पूरन का आसान कैस थमा बैठे। रहमत और इकराम ने मोर्चा संभाला और कुछ देर के लिए कैरेबियाई गेंदबाजों को रोके रखा। लेकिन इसमें अधिक देर सफल नहीं हो सके। ए अफगान ने 35 रनों की पारी खेली।

बिना खाता खोले ही पवैलियन पहुंच गए राशिद

अफगानिस्तान के चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके वहीं अफगानिस्तान टीम के कप्तान राशिद खान सहित दो बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। वेस्टइंडीज की ओर से होल्डर, शेफर्ड और चेस ने दो-दो विकेट लिए वहीं काट्रेल और वॉल्श ने एक-एक विकेट चटकाये।

शतक से चुके होप

वेस्टइंडीज की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। मात्र 25 रन के योग पर दो विकेट गिर गए थे। लेकिन होप और चेस ने अफगानी आक्रामण को ध्वस्त किया और बेहतरीन बल्लेबाजी की। सलामी बल्लेबाज होप ने 77 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने पांच चौके लगाए। वहीं 11 चौके लगाने वाले होप (94) शतक से चूक गए। हेटमेएर (3) देर पिच पर समय नहीं बिता सके। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब उर रहमान ने दो और नवीन उल हक ने एक विकेट लिया।

स्कोर बोर्ड

अफगानिस्तान 45.2 ओवर में 194 रन ऑलआउट

बल्लेबाजी

वेस्टइंडीज 46.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 197 रन

lucknow@inext.co.in

Posted By: Dhananjay Shukla

Cricket News inextlive from Cricket News Desk