सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस) वर्ल्‍ड में सबसे पॉपुलर इंस्‍टैंट मैसेंजिग ऐप व्‍हाट्सऐप में डार्क मोड फीचर आने को इंतजार तो सभी को है और काफी वक्‍त से इस ऐप में डार्क मोड आने की बात सुनने को मिलती रही है। अब पहली बार व्‍हाट्सऐप ने अपने बीटा वर्जन के नए अपडेट 2.19.353 के साथ डार्क मोड फीचर शुरु कर दिया है।

3 ऑप्‍शन वाले डार्क मोड बचाएंगे स्‍मार्टफोन की बैट्री
WABetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि व्‍हाट्सऐप के नए बीटा वर्जन में यूजर को डार्क मोड के 3 ऑप्‍शन मिलेंगे। इनमें डार्क ब्‍लैक और डार्क ग्रे बैकग्राउंड पर व्‍हाइट टेक्‍स्‍ट नजर आएगा। लाइट थीम वाला डार्क मोड ब्‍लैक थीम की तुलना में काफी हल्‍का वर्जन है। यूजर अपनी पसंद और ऐप प्रिफरेंस के हिसाब से जब चाहे इनमें से डार्क या लाइट मोड स्विच कर पाएंगे। बता दें कि व्‍हाट्सऐप डार्कमोड का तीसरा ऑप्‍शन यूजर के स्‍मार्टफोन में उस वक्‍त अपने आप ही एक्‍टीवेट हो जाएगा, जब फोन की बैटरी डिसाइडेड लिमिट से कम हो जाएगी। हालांकि ऑटोमेटिक डार्कमोड वाला ऑप्‍शन सिर्फ उन्‍हीं स्‍मार्टफोन में काम करेगा, जिनमें एंड्रायड 9.0 या उससे आगे का वर्जन मौजूद होगा।

whatsapp beta में डार्क मोड फीचर के साथ अब अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज

यूट्यूब सॉन्‍ग की MP3 फाइल डाउनलोड कैसे करें, जानिए सबसे आसान तरीका

अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज
व्‍हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक और कमाल का फीचर लेकर आ रहा है। जी हां WABetaInfo ने बताया है कि व्‍हाट्सऐप की बीटा अपडेट 2.19.348 में कंपनी ने एक ऐसा फीचर जोड़ा है, जिसमें भेजे गए मैसेज कुछ समय के बाद अपने आप ही डिलीट हो जाएंगे। इस फीचर को self-destructing डिलीट मैसेज फीचर का नाम दिया गया है। इस फीचर के ऑन होते ही यूजर को अपनी ऐप में भेजे गए या रिसीव हुए मैसेज के साथ एक टॉगल बटन नजर आएगा। जिसमें 1 घंटे, 1 दिन, 1 हफ्ता, एक महीना और एक साल जैसे ऑप्‍शन दिए गए होंगे। यानि आप जो टाइम सलेक्‍ट कर देंगे, वो मैसेज उतने वक्‍त बाद खुद ब खुद डिलीट हो जाएगा।

अब Google Photos App में देख सकेंगे फेसबुक फोटो और वीडियो, Facebook लाया अमेजिंग टूल

ग्रुप चैट में मिलेगी यह सुविधा
सेल्‍फ डिलीट मैसेज वाली यह सुविधा सबसे पहले व्‍हाट्सऐप ग्रुप्‍स में मिलेगी। इसके लिए ग्रुप एडमिन को ग्रुप में यह ऑप्‍शन एक्‍टीवेट करना पड़ेगा। जिसके बाद ग्रुप में मौजूद हर कोई इस फीचर का यूज करके मैसेज को ऑटो डिलीट कर सकेगा।

Posted By: Chandramohan Mishra

Technology News inextlive from Technology News Desk