सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)। WhatsApp to add 'Disappearing Messages' feature: फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के नए फीचर 'डिसैपियरिंग मैसेजेज' को एंड्रॉयड के लिए लेटेस्ट बीटा वर्जन 2.19.275 में स्पॉट किया गया है। 'डिलीट मैसेज' फीचर उपलब्‍ध होने पर ग्रुप एडमिन्स समूह में मैसेज के लिए समय सीमा तय कर सकेंगे जिस दौरान वह उपलब्‍ध रहेगा।

अपने आप डिलीट होंगे मैसेज

पोर्टल GSMArena के अनुसार ग्रुप में से मैसेज तय अवधि पार होने के बाद अपने आप हट जाएंगे। पहले यह नई सुविधा पर्सनल चैट और ग्रुप चैट दोनों के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद थी, लेकिन अब रिपोर्ट का दावा है कि यह सुविधा केवल ग्रुप चैट तक सीमित होगी। ग्रुप चैट के लिए 'डिलीट मैसेज' फीचर पुराने मैसेज और चैट को मैनेज करना ग्रुप एडमिन के लिए आसान बना देगा।

डार्क मोड फीचर रिलीज के लिए तैयार

वहीं व्हाट्सएप का लंबे समय से प्रतीक्षित डार्क मोड फीचर आखिरकार रिलीज के लिए तैयार है और कथित तौर पर इसके कुछ उपयोगकर्ताओं ने पहले ही इसका परीक्षण कर लिया है। WaBetaInfo वेबसाइट के मुताबिक जो ऐप के बीटा वर्जन में आ रहे बदलावों को ट्रैक करती है का दावा है कि डार्क थीम अपडेट व्हाट्सएप के एंड्रॉइड वर्जन के लिए तैयार है। व्हाट्सएप आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए एक नए बीटा अपडेट का भी परीक्षण कर रहा है जिसमें हाइड म्‍यूटेड स्‍टेट्स अपडेट, स्‍प्‍लैश स्‍क्रीन और एप्लिकेशन का एप बैज जैसे सुधार शामिल होंगे। व्हाट्सएप की नई स्‍प्‍लैश स्क्रीन अनिवार्य रूप से यूजर्स को अपने आईफोन पर ऐप खोलने पर व्हाट्सएप लोगो देखने की अनुमति देगा। यह एंड्रॉइड बीटा ऐप पर भी उपलब्ध है।

Posted By: Shweta Mishra

Technology News inextlive from Technology News Desk