- दोपहर बाद अचानक डीएम ने किया डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल का निरीक्षण

- सीएमओ और एडीएसआईसी को जारी किए गए निर्देश

बरेली : डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की आए दिन मिल रही शिकायतों को ध्यान में रखते हुए डीएम नितीश कुमार ने फ्राईडे को औचक निरीक्षण किया। वह करीब साढ़े बारह बजे यहां पहुचे। आलम यह रहा कि आनन फानन में अस्पताल की व्यवस्थाएं ठीक की गईं थीं। लेकिन इमरजेंसी वार्ड के पीछे बने मेडिकल वेस्ट रूम के पीछे ही मेडिकल वेस्ट बिखरा पड़ा था। हालांकि डीएम इस ओर नहीं गए वरना लापरवाही की पोल खुल जाती।

एडीएसआईसी ऑफिस पहुंचे

सबसे पहले डीएम एडीएसआईसी कार्यालय पहुंचे यहां प्रधान सहायक फरीद अहमद और हॉस्पिटल मैनेजर पूजा चौहान से रिकॉर्ड संबंधी जानकारी ली। वहीं हॉस्पिटल मैनेजर से पूछा कि आपका ऑफिस अलग होना चाहिए फिर आप यहां क्यों बैठती है। इस पर मैनेजर ने जवाब दिया कि ऑफिस अलग बनाने की अनुमति मांगी लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। इसपर एडीएसआईसी को संज्ञान लेने के आदेश दिए।

ओपीडी के बारे में पूछा

एडीएसआईसी कार्यालय से निकलने के बाद डीएम ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की जानकारी ली। विंडो पर जाकर कर्मचारी से फ्राईडे की ओपीडी के रजिस्ट्रेशन के पूछा तो कर्मचारी ने बताया कि पिछले दिनों की तुलना में आज काफी कम ओपीडी हुई है।

फ्रिज खाली, दवाएं बाहर मिलीं

डीएम ने फार्मासिस्ट नाजिमा से दवाओं के रखरखाव की जानकारी ली। यहां रखे फ्रिज को खाली पड़ा देख पूछा कि दवाएं इसमें क्यों नहीं रखी गई हैं जिस पर फार्मासिस्ट ने तर्क दिया कि मौसम ठंडा होने के कारण इसका उपयोग हाल ही में करना बंद कर दिया है।

डीएम को व्यवस्थाएं चाक चौबंद मिली हैं। जो भी दिशा-निर्देश मिले हैं उसका पालन किया जाएगा। अफसरों और कर्मचारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

डॉ। विनीत शुक्ला, सीएमओ।