कानपुर। फिल्म जीरो के बाद से किंग खान शाहरुख खान ने कोई बॉलीवुड फिल्म साइन नहीं की है जिसके चलते 2019 में उनकी कोई फिल्म नहीं आ रही है। आमिर खान भी इस साल बिग स्क्रीन पर दिखाई नहीं देंगे, पर भारत से हंगामेदार ओपनिंग कर चुके सलमान खान साल के अंत में दबंग 3 के साथ फिर से फैंस को एंटरटेन करने आयेंगे। इसी तरह सुपर 30 से अपनी एक्टिंग की धाक जमा चुके ऋतिक रोशन भी एक्शन पैक फिल्म वॉर के साथ लौटेंगे। साथ ही साल में चार से पांच फिल्में करने के लिए मशहूर  खिलाड़ी अक्षय कुमार की भी तीन फिल्में इस साल रिलीज होनी हैं। आइए जाने कब किस सितारे की, कौन सी फिल्म रिलीज हो रही है।

मिशन मंगल

सबसे पहले 15 अगस्त 2019 को अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल रिलीज होगी। ऴस फिल्म में वे आर.बाल्की, और अरुणा भाटिया के साथ को प्रोड्यूसर भी हैं। फिल्म में अक्षय के साथ विद्या बालन, तापसी पन्नू, निथ्या मेनन, कीर्ति कुल्हारी, शरमन जोशी, एचजी दत्तात्रेय और सोनाक्षी सिन्हा भी नजर आयेंगे। मिशन मंगल भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के वैज्ञानिकों की कहानी पर आधारित है, जिन्होंने मार्स ऑर्बिटर मिशन में योगदान दिया है।

वॉर

ये 2019 की एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ लीड रोल प्ले कर रहे हैं, साथ ही वाणी कपूर, आशुतोष राणा, अनुप्रिया गोयनका, और दीपानिता शर्मा भी हैं। आदित्य चोपड़ा के बैनर यश राज फिल्म्स ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है। वॉर 2 अक्टूबर, 2019 को गांधी जयंती के दिन रिलीज होगी।

हाउसफुल 4

डायरेक्टर साजिद खान की इस कॉमेडी फिल्म के साथ अक्षय कुमार 25 अक्टूबर 2019  फिर सामने आयेंगे। यह फिल्म हाउसफुल सीरीज की चौथी फिल्म होगी। इसमें अक्षय के साथ रितेश देशमुख तथा बॉबी देओल भी मुख्य भूमिकाओं में होंगे।

दबंग 3

इसके बाद 20 दिसंबर 2019 को प्रभु देवा के डायरेक्शन में सलमान खान फिल्म्स और अरबाज खान प्रोडक्शंस के अपने बैनर के तहत सलमान भाईजान फिर वापसी करेंगे। दबंग सीरीज की इस तीसरी फिल्म के साथ। दबंग 3 को दिलीप शुक्ला ने लिखा है, और कहानी का बेस मध्य प्रदेश में सेट किया गया है।फिल्म में सलमान खान के साथ, सोनाक्षी सिन्हा, अरबाज खान और माही गिल भी दोबारा नजर आयेंगे, जबकि सुदीप ने इस बार विलेन का रोल किया है।

गुड न्यूज

साल के आखीर में 27 दिसंबर 2019  एक बार फिर अपनी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म गुड न्यूज के साथ अक्षय कुमार साथ में दिलजीत दोसांझ, करीना कपूर खान और कियारा आडवाणी को लेकर आ रहे हैं।सरोगेसी पर बेस्ड इस फिल्म का निर्देशन राज मेहता ने किया है और इसका निर्माण करण जौहर और अक्षय कुमार ने अपने-अपने बैनर धर्मा प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्स के तहत किया है।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk