- बुधवार को भीषण जाम से कराहा पूरा शहर, दो दर्जन से ज्यादा चौराहों पर घंटों लगा रहा जाम

kanpur@inext.co.in

KANPUR। बुधवार को एक बार फिर ट्रैफिक की लचर व्यवस्था के चलते पूरा शहर जाम के दर्द से कराहता रहा। दरअसल शहर की ट्रैफिक पुलिस इलाहाबाद में चल रहे कुंभ मेले में भेजी जा चुकी है, जिसके चलते सिटी में चौराहे खाली पड़े हैं।

26 तक रहेगी यही स्थिति

सिटी में 26 जनवरी तक जाम की यही स्थिति रहेगी। कुंभ में गई फोर्स 26 तारीख के बाद ही वापस लौटेगी। ट्रैफिक अधिकारियों के मुताबिक करीब 70 प्रतिशत फोर्स कुंभ में ड्यूटी के लिए भेजी गई है। सिटी के प्रमुख 50 चौराहों के बराबर भी फोर्स मौजूद नहीं है।

रोज लग रहा है जाम

फोर्स की कमी के चलते शहर में हर दिन जाम लग रहा है। जबकि कुछ चौराहों पर लोकल पुलिस ट्रैफिक संभाल रही है। बुधवार को परेड चौराहा, वीआईपी रोड, अफीम कोठी चौराहा, जरीब चौकी चौराहा पर भीषण जाम की स्थिति रही। गोविंदपुरी पुल पर सुबह 10 बजे भीषण जाम लगा। जिससे ऑफिस जाने वाले लेट हो गए।

खुदाई भी बड़ी समस्या

खुदाई भी सिटी के ट्रैफिक के लिए एक बड़ी समस्या है। इस समय सिटी में करीब 20 मेन प्वाइंट्स खुदे पड़े हैं। जिनके चलते इन प्वाइंट्स पर भी रोज जाम लग रहा है।

'उपलब्ध संसाधन में बेहतर काम करने का प्रयास किया जा रहा है। ट्रैफिक फोर्स कुंभ में गई है। सिटी में एलर्ट बढ़ा दिया गया है.'

- सर्वानंद सिंह यादव, एसपी ट्रैफिक

-----------------

सिटी में रोज ट्रैफिक जाम की स्थिति रहती है। जाम के चलते अक्सर आफिस के लिए भी लेट होना पड़ता है। लोग भी गलत तरीके से गाड़ी चलाते हैं।

- प्रदीप शुक्ला

सिटी में रोज ही जाम की स्थिति रहती है। चौराहों से ट्रैफिक फोर्स गायब रहती है। जिसकी वजह से दिक्कत बढ़ जाती है। कोई ट्रैफिक को संभालने वाला नहीं होता।

- अभिजीत सोनकर

जाम की स्थिति से लोग परेशान रहते हैं। प्रमुख रोड्स पर भी जाम की स्थिति रहती है। जाम के चलते हमें परेशान होना पड़ता है।

- जुहैब अहमद

सिटी में ट्रैफिक जाम की स्थिति से सब परेशान रहते हैं। रोज तगड़ा जाम रहता है। जाम की वजह से हमें परेशान होना पड़ता है। खुदाई की वजह से रोड पर चलने की जगह नहीं रहती।

- संगीत तिवारी

-----------------------

सिटी के किसी चौराहे पर अगर आप जाम में फंसें या फिर कोई वीडियो हो तो हमें भेजें। हम पब्लिश करेंगे।

ईमेल--suyash.bajipai@inext.co.in

मोबाइल नंबर-9838202058

फेसबुक-