- आठ को शांति मांगलिक हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती, एक की हालत चिंताजनक

- हैंडपंप के लोहे के पाइप खींचे जाने के दौरान जंजीर एचटी लाइन से चिपक गई

पिनाहट: हैंडपंप को सही करने के लिए लोहे के पाइप खींचे जाने के दौरान जंजीर टूटकर हाईटेंशन लाइन से टकरा गई। इससे लोहे के पाइपों में करंट प्रवाहित हो गया और पूरा परिवार इसकी चपेट में आ गया। हादसे में गंभीर रूप से झुलसे मकान मालिक के बेटे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, जबकि आठ लोग घायल हो गए। उनका प्राइवेट हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है। हादसे की खबर के बाद सांसद, विधायक और अधिकारी अस्पताल पहुंचे और उनका हाल जाना।

लोहे के पाइप खींच रहे थे

मंसुखपुरा के गांव टोडा निवासी राजवीर (60) किसान हैं। उनके घर में लगा हैंडपंप खराब हो गया था। रविवार सुबह 11:30 बजे वे पत्‍‌नी प्रागोदेवी (55), बड़ा बेटा कोमल (22) उसकी पत्‍‌नी अनीता (20), पुत्रवधू सुनीता पत्‍‌नी हरीबाबू (28), छोटा बेटा सीताराम (12), नाती शंकर (08), दयाशंकर (06) और पड़ोसी रामनरेश के आठ वर्षीय बेटे शेखर के साथ हैंडपंप के लोहे के पाइप खींच रहे थे। हैंडपंप के पास नीम के पेड़ पर गिर्री लगाई हुई थी। पेड़ के पास ही हाईटेंशन लाइन गुजर रही है।

हॉस्पिटल में एक ने तोड़ दिया दम

अचानक गिर्री का एक हिस्सा (जंजीर) टूटकर हाईटेंशन लाइन पर गिर पड़ी। लोहे के सभी पाइपों में करंट प्रवाहित हो गया। करंट की चपेट में आकर सभी बुरी तरह झुलस गए। हादसे के बाद चीखपुकार मच गई। लोग उन्हें अस्पताल ले गए। जहां से सभी को शांति मांगलिक हॉस्पिटल में रेफर कर दिया। यहां कुछ देर के इलाज के बाद कोमल ने दम तोड़ दिया। उसकी पत्‍‌नी अनीता की हालत भी चिंताजनक बनी हुई है। सूचना मिलने पर सांसद राजकुमार चाहर, क्षेत्रीय विधायक पक्षालिका सिंह, फतेहाबाद विधायक जितेंद्र वर्मा, ब्लॉक प्रमुख पिनाहट सुग्रीव सिंह चौहान और एसडीएम महेश प्रकार गुप्ता घायलों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे। थानाध्यक्ष का कहना है कि इस मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं आई है। मामले की जांच की जाएगी। उधर, विद्युत विभाग के एसडीओ मनोज महाजन ने बताया कि विभागीय टीम को मौके पर सर्वे के लिए भेजा गया है।