-भाई को मैसेज भेजकर छात्र ने की आत्महत्या, चार पेज का सुसाइड नोट बरामद

PATNA: लव में फेल हुए एक छात्र ने गेस्ट हाउस में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या से पहले उसने अपने भाई को सॉरी लिखकर मैसेज किया था। पुलिस को छात्र के पास से चार पेज का सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इसमें किसी पूजा नाम की लड़की के साथ प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आ रहा है.छात्र की पहचान जितेंद्र कुमार निवासी ग्राम बौरिया थाना बिंदवारा जिला मुजफ्फरपुर के रुप में हुई है। मामले में पुलिस ने बॉडी जब्त कर लिया और पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस पूजा नाम की युवती का बयान दर्ज करेगी। इसके बाद मामला स्पष्ट हो पाएगा।

मैसेज देख भाई के उड़े होश

जितेंद्र के बड़े भाई नंदन कुमार के पास से गुरुवार सुबह करीब 7.49 बजे एक मैसेज आया था। मैसेज में लिखा था कि सॉरी भाई मुझे माफ कर देना। नंदन ने जैसे ही मैसेज देखा उसके होश उड़ गए। उसके मोबाइल पर जितेंद्र ने अपना लोकेशन भी भेजा था। नंदन मैसेज मिलते ही दोस्त के साथ मुजफ्फरपुर से पटना पहुंचे। यहां पर पता चला कि एक गेस्ट हाउस में है।

तोड़ा गया गेस्ट हाउस का दरवाजा

नंदन किसी तरह से भागकर गेस्ट हाउस गया। वहां पर जब वो गया तो उसने देखा कि गेस्ट हाउस में काफी भीड़ है। पुलिस भी वहां पर खड़ी थी। जैसे ही नंदन वहां पर पहुंचा वहां के कर्मचारियों ने गेट तोड़ दिया। इसके बाद जब लोग अंदर गए तो देखा कि छात्र कमरे में पंखे से फांसी के फंदे पर लटका हुआ है। तत्काल भाई ने उसे फंदे से नीचे उतारा और उसे लेकर अस्पताल भागे। डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

सुबह सफाई के लिए नहीं खोला गेट

दरअसल जितेंद्र के फांसी की घटना होटल संचालकों को उस समय पता चली जब गुरुवार को सफाईकर्मी कमरा साफ करने गया। उसने गेट नॉक किया लेकिन नहीं खुला। इसके बाद उसने खिड़की से झांककर देखा तो उसके होश उड़ गए। छात्र फंदे से लटक रहा था। तत्काल वो मैनेजर के पास गया। मैनेजर ने पुलिस को फोनकर इसकी सूचना दी।

चार पेज का सुसाइड नोट

कमरे में जब पुलिस और एफएसएल की टीम पहुंची तो देखा कि छात्र जहां फंदे पर लटक रहा था। वहीं पर पास में एक टेबल था। उसी टेबल पर मोबाइल के नीचे चार पेज में सुसाइड नोट लिखा हुआ था। पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त कर लिया है। पुलिस उसे जांच के लिए एफएसएल को भेजेगी।

अपना कसम भूल गई

पूजा तुमने ऐसा क्यों किया मेरे साथ। अब तक मैंने इंतजार किया पर तुम नहीं मानी तो मैंने जान दे दिया। तुमने मुझसे एक दिन बोला था कि मैं तुमसे दूर नहीं रह सकती। मुझे कसम खिलाई थी। इसके बाद भी तुम मुझसे दूर चली गई। मैंने तो अपनी जान आपको उसी दिन दे दिया। आप मुझे कसम देकर अपना कसम भूल गई। अगर मैं गलत हूं तो मेरा फोन चेक कर लीजिएगा। फोन की रिकॉर्डिग देख लीजिए। तुमने जब कहा मैंने तुम्हे रुपया दिया फिर तुमने मेरे साथ ऐसा किया। पूजा तुमने मेरे साथ ठीक नहीं किया। मेरे पुरे परिवार को कुछ नहीं होना चाहिए। मैं अपनी मर्जी से मरा हूं। पुलिस से विनती है कि मेरे परिवार के लोगों को परेशान न करे। पुलिस सर आपसे रिक्वेस्ट है कि मेरे परिवार को परेशान मत करिए। मेरे मां बाप ने अपना बेटा खोया है। प्लीज उन्हे परेशान मत करिएगा पुलिस सर मेरे तरफ से सभी को प्रणाम। मेरे परिवार को कुछ नहीं होना चाहिए। प्लीज

मामले में जांच की जा रही है। सुसाइड नोट से ऐसा लग रहा है कि मामला प्रेम-प्रसंग का है। मामले में हर एंगल को गहराई से खंगाला जा रहा है। सुसाइड नोट की सत्यता की जांच की जा रही है।

-मुकेश कुमार वर्मा, एसएचओ जक्कनुपर