आगरा। सिटी के 22 एरिया को पूरी तरह से सील करने के निर्देश जारी कर दिये गये हैं। इन एरिया में कोरोनावायरस के पॉजिटिव केस मिले हैं और यहां कोरोनावायरस के फैलने का खतरा है क्योंकि इन एरियाज में एक से ज्यादा कोरोनावायरस के केस मिले हैं.यहां पर फेज थ्री यानि कम्युनिटी ट्रांसमिशन जैसी स्थिति आ गई है। इस कारण इन एरियाज को पूरी तरह से सील किया जा रहा है।

इन एरियाज में से कुछ का विवरण

-मास्टर प्लान रोड खंदारी

यहां पर जूता कारोबारी की फैमिली रहती है। फैमिली के पांच मेंबर्स में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया। हालांकि ये सभी पूरी तरह से स्वस्थ हैं लेकिन जिला प्रशासन इसमें कोई कोताही नहीं बरतना चाहता है।

-कमला नगर

यहां पर सार्थक हॉस्पिटल है। यहां पर यूएस से लौटे बेटे और हॉस्पिटल संचालक डॉक्टर में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला है। हॉस्पिटल के अन्य कर्मचारियों को यहीं पर क्वॉरंटीन करके रखा गया है। इसलिए जिला प्रशासन ने इसे एपि सेंटर घोषित किया है।

-मोहनपुरा, रावली

कॉलेज संचालक का यूके के न्यू कैसल से लौटा 17 वर्षीय बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उसके संपर्क में आए 40 से ज्यादा लोगों कॉलेज संचालक के मोहनपुरा स्थित घर में क्वॉरंटीन करके रखा गया है। यहां पर भी संक्रमण फैलने का खतरा है।

-एसआर हॉस्पिटल

नामनेर स्थित एसआर हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर पिता-पुत्र में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला। दोनो का गु्रूग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में चल रहा है। इसके बाद यहां पर हॉस्पिटल के लैब टेक्नीशियन और नर्स में संक्रमण पाया गया। अब यहां पर हॉस्पिटल के स्टाफ को क्वॉरंटीन करके रखा गया है। यह कोरोनावायरस का बड़ा एपि सेंटर है।

-कृष्णा विहार जीवनी मंडी

यहां पर दुबई से लौटे युवक में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया। इसके बाद उसके भैया-भाभी में भी कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है। यहां पर इन लोगों के संपर्क में आए इन लोगों क्वॉरंटीन करके रखा गया है।

-आजमपाड़ा, मंटोला, हींग की मंडी, मगटई गांव, तोपखाना, वजीरपुरा, ताजगंज, सीतानगर और साबुन कटरा

इन एरियाज में निजामुद्दीन से लौटे जमाती पॉजिटिव पाए गए हैं। ये एरियाज काफी सेंसटिव हैं। यहां पर संक्रमण का खतरा काफी अधिक है।

-किशोरपुरा, जगदीशपुरा

यहां पर 45 वर्षीय टीबी के मरीज में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला है। इसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। इसके बाद युवक के संपर्क में आई दो महिलाएं भी पॉजिटिव पाई गई हैं। यहां पर कम्युनिटी ट्रांसमिशन की संभावना है। ये कोरोनावायरस का बड़ा एपि सेंटर है।

-मेडीहेल्थ घटिया आजम खां

यहां पर एक युवक में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला। इसके बाद युवक के संक्रमण में आए डॉक्टर में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया.डॉक्टर ने भी पिछले दिनों कई मरीज देखे। उनकी भी हिस्ट्री तलाशी जा रही है।

-वसंत विहार, कमला नगर

यहां पर 76 वर्षीय महिला की कोरोनावायरस से मौत हो गई है.15 मार्च को महिला का ग्रैंड सन नीदरलैंड से लौटकर आया था। फैमिली के सभी मेंबर्स को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है,