मेरठ (ब्यूरो)। देवर-भाभी के रिश्ते को कलंकित करते हुए परीक्षितगढ़ में हुई फौजी की हत्या का सनसनीखेज खुलासा पुलिस ने कर दिया है। फौजी की हत्या के मामले में पुलिस ने उसकी पत्नी और फौजी के सगे भाई को गिरफ्तार किया है। सीओ सदर देहात अखिलेश भदौरिया ने गंगानगर थाने में पत्रकार वार्ता करते हुए इस सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा किया है।

क्या है मामला

परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के दुर्वेशपुर गांव में मंगलवार की रात बीएसएफ के जवान संजीव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। संजीव श्रीनगर के कुपवाड़ा में तैनात थे और 15 दिन का आकस्मिक अवकाश लेकर एक दिन पहले ही अपने घर आए थे। जिसके बाद उनकी पत्नी गीतांजलि उन्हें मंगलवार की शाम खेत से बथुआ तोड़ने के लिए साथ ले गई थी। गीतांजलि का कहना था अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर उसके पति की हत्या कर दी। उधर, घटना के बाद से पुलिस को गीतांजलि पर शक था।

एक साल पहले हुई थी शादी

बुधवार को गंगानगर थाने में पत्रकार वार्ता करते हुए सीओ सदर देहात अखिलेश भदौरिया ने इस हत्याकांड का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि संजीव की शादी एक साल पहले ही गीतांजलि के साथ हुई थी। संजीव के नौकरी पर जाने के बाद गीतांजलि के अवैध संबंध अपने ही देवर गुलाब सिंह उर्फ गुल्लू से हो गए। उधर जब-जब संजीव अवकाश पर आता बात-बात पर गीतांजलि को प्रताड़ित करता था।

खेत पर ले गई अपने साथ

इसी से तंग आकर गीतांजलि ने अपने देवर गुल्लू के साथ मिलकर अपने पति संजीव की हत्या की योजना बनाई। योजना के तहत मंगलवार को गीतांजलि संजीव को अपने साथ खेत पर ले गई। जहां पहले से मौजूद गुल्लू ने मौका मिलते ही सिर में गोली मारकर अपने भाई संजीव की हत्या कर दी। सीओ सदर देहात ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से कत्ल में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद हो गया है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है।

meerut@inext.co.in

Crime News inextlive from Crime News Desk