हैदरगंज में बंधक बनाकर रखी गई थी मां, बेटियां

जांच के बाद थानेदार ने दर्ज किया मुकदमा, कार्रवाई

GORAKHPUR: हैदरगंज में नौकरी दिलाने का झांसा देकर मां-बेटियों को बंधक बनाने वाली महिला और उसके पति के खिलाफ पांच दिन बाद कार्रवाई हुई। पब्लिक की सूचना पर पिपराइच पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। मंगलवार को पुलिस ने आरोपित कमरूल आलम और उसकी पत्नी प्रेमशीला को अरेस्ट कर लिया। दोनों के खिलाफ सोमवार को पुलिस ने अपहरण करके घर में बंधक बनाने, उत्पीड़न करने और धमकी देने की धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।

बलिया जिले में तैनात सब इंस्पेक्टर का मकान हैदरगंज मोहल्ले में है। वहां पर कोतवाली, मियां बाजार निवासी कमरूआलम ने किराए पर पत्नी संग रहता है। गगहा, हरिहपुर की रहने वाली एक विधवा महिला की आर्थिक हालत खराब हो गई थी। इसकी जानकारी होने पर कमरूआलम की पत्नी प्रेमशीला ने महिला को घरेलू नौकरानी बना लिया। उसके 11 साल के बेटे और 17 साल की जुड़वा बेटियों को स्कूल में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। कुछ दिनों तक मां के साथ रहने के बाद विधवा का बेटा ननिहाल चला गया। नौकरी दिलाने के बहाने महिला ने मां-बेटियों को घर में कैद कर लिया। 14 मई को मां-बेटी को कमरे में बंद करके प्रेमशीला कहीं चली गई। मां-बेटियों के शोर मचाने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। लेकिन जांच के नाम पर इंस्पेक्टर ने पांच दिन लगा दिए।

महिला की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है। विधवा महिला की सूचना पर बंधक बनाने, उत्पीड़न करने, जानमाल की धमकी देने की धाराओं में कार्रवाई की जा रही है।

प्रमोद तिवारी, एसओ, पिपराइच