- 17 जून को परिजनों से फोन पर बात की थी, 18 जून को बरेली में पति ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

-पति और सुसराल वाले भी घर पर ताला लगाकर हुए गायब, परिजनों ने बेटी के साथ अनहोनी का शक जताया

KANPUR : नौबस्ता में शादी के दो महीने बाद विवाहिता के लापता होने का मामला सामने आया है। पति भी घर पर ताला लगाकर परिवार वालों के साथ फरार है। परिजनों ने बेटी के साथ अनहोनी का शक जताते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने ननद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन विवाहिता का कुछ पता नहीं चला। इंस्पेक्टर का कहना है कि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी के बाद ही विवाहिता का पता चलेगा।

संबंध तोड़ने का दबाव बनाने लगे

घाटमपुर जहांगीराबाद निवासी प्यारेलाल बेटी वंदना उर्फ बिटोला (21) की 17 अप्रैल को संजय गांधी नगर निवासी ठेकेदार कमलेश सोनकर के बेटे आदित्य उर्फ गोविंद से शादी हुई थी। परिजनों का आरोप है कि शादी होने के बाद आदित्य और उसके परिवार वाले वंदना पर परिजनों से संबंध तोड़ने का दबाव बनाने लगे थे। 17 जून को वंदना ने घर पर फोन किया था, लेकिन किसी के आ जाने पर उसने फोन काट दिया। इसके बाद परिजनों ने कई बार वंदना को फोन मिलाया, लेकिन फोन नहीं मिला। परिजनों ने आदित्य को फोन मिलाया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। परिजन शक होने पर आदित्य के घर गए तो वहां ताला लगा था।

मकान में बज रहा था म्यूजिक

वंदना के भाइयों ने आदित्य के पड़ोसियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि 17 जून को आदित्य के मकान में तेज म्यूजिक बज रहा था। देर रात को आदित्य कार से निकला था। वह एक घंटे में तीन बार मकान पर आया और कुछ देर रुकने के बाद वापस चला गया। अगले दिन से उसके घर पर ताला लगा है।

बरेली में गुमशुदगी की रिपोर्ट

भाइयों की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि आदित्य ने 18 जून को बरेली में वंदना की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आदित्य ने तहरीर में लिखा था कि वह वंदना के साथ दिल्ली गया था। वहां से वह वंदना के साथ बस से वापस लौट रहा था। बरेली में बस रुकने पर वंदना बस से उतरी थी और लापता हो गई। परिजनों का आरोप है कि संजय ने वंदना के साथ कुछ कर दिया है। तभी उसने बचने के लिए बरेली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

ननद से भी कुछ पता नहीं चला

इस बीच पुलिस ने वंदना की ननद पूनम को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन उससे वंदना का पता नहीं लग सका। इंस्पेक्टर समर बहादुर सिंह का कहना है कि वंदना के साथ अनहोनी के इंकार नहीं किया जा सकता। पति की गिरफ्तारी के बाद ही उसका पता चल सकेगा। परिजनों ने वंदना की हत्या या उसको बेचने का शक जताया है। परिजनों का यह भी कहना है कि आदित्य और उसके परिजन शादी कर लड़कियों को बेचने का रैकेट चला रहे है।