गंगानगर में फौजी की हत्या के प्रयास के मामले में पत्नी को भी भेजा जेल

इंटेलीजेंस विंग ने गंगानगर पुलिस के साथ मिलकर हटाया वारदात से पर्दा

meerut@inext.co.in

MEERUT : गंगानगर में फौजी को गोली मारने की घटना में शामिल उसकी पत्नी को प्रेमी और उसके दोस्त के साथ पुलिस ने शुक्रवार को जेल भेज दिया। इससे पूर्व प्रेसवार्ता में एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि महिला अपने पति को मारने की पहले भी कोशिश कर चुकी है। प्रेम प्रसंग में आड़े आ रहे फौजी पति को महिला ने जहर देने की कोशिश भी की थी।

 

ये है मामला

पुलिस लाइन में सनसनीखेज वारदात से पर्दा हटाते हुए एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि गत 24 फरवरी को बुलंदशहर के जहांगीरबाद थानाक्षेत्र के ग्राम डूंगरा जाट निवासी सुनील चौधरी पुत्र तेज सिंह को उस गोली लगी थी जब वे अपनी पत्नी वीना को स्कूटी चलाना सिखा रहे थे। सुनील चौधरी सेना के 9 जाट रेजीमेंट में हवलदार हैं और फिलहाल आसाम के रंगिया में तैनात हैं। सुनील 20 फरवरी को ही छुट्टी पर घर आए थे। एसएसपी ने बताया के सर्विलांस इंटेलीजेंस की मदद से इस केस को खोला गया है। घटनाक्रम में फौजी की पत्नी बीना, उसका प्रेमी रोहित शर्मा और दोस्त अजय त्यागी शामिल थे। घटना में अजय की स्कूटी को प्रयोग में लाया गया था। पूछताछ में बीना ने बताया कि पति को रोहित के साथ संबंधों की जानकारी हो गई थी।

 

पहले भी की थी कोशिश

रिटायमेंट के बाद अवैध संबंधों में आड़े आने की फिक्र में बीना और उसका प्रेमी रोहित फौजी को रास्ते से हटाने के ताने-बाने बुनने लगे। रोहित के कहने पर महिला एक बार पति को गाजियाबाद के पतला गांव भी ले गई थी। जहां रास्ते में लूट का नाटक करके उसकी हत्या की योजना थी, जो परवान नहीं चढ़ सकी। महिला ने प्रेमी से कई बार जहर लाकर देने के लिए भी कहा, जिससे कि वो फौजी को खाने में जहर देकर मार दे। किंतु ऐसा भी नहीं हो सका। तब थकहार कर लूटपाट के बहाने गोली मारने की योजना बनाई। जिसमें बागपत के खेकड़ा निवासी प्रेमी रोहित की उसके दोस्त अजय त्यागी ने मदद की थी।


स्कूटी ने खोला राज

एसएसपी ने बताया कि पत्नी की भूमिका संदिग्ध नजर आने पर ये केस पुलिस के लिए और भी मुश्किल हो गया था। ऐसे में आरोपियों द्वारा प्रयोग में लाई गई यामाहा फैसिनो स्कूटी ने राज खोलने में अहम भूमिका निभाई। सीसीटीवी फुटेज में स्कूटी का ब्रांड और कलर आने के बाद पुलिस ने आरटीओ से दस्तावेज जुटाने शुरू किए। करीब 41 संदिग्ध गाडि़यों का परीक्षण किया गया। इसी बीच सर्विलांस इनपुट में रोहित शर्मा की भूमिका सामने आई। पुलिस की तफ्तीश में रोहित के दोस्त अजय की फैसिनो स्कूटी पकड़ में आने के साथ ही केस खुल गया। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक देसी पिस्टल, तमंचा, स्कूटी और पेन ड्राइव बरामद की है।