-पटेल नगर में रहता है फौजी, जाजमऊ में है मृतका का मायका

-अवैध संबंध का विरोध करने पर वारदात को अंजाम देने का आरोप

-पोस्टमार्टम में दम घुटने से मौत होने की पुष्टि हुई, पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : चकेरी में एक फौजी पत्नी की हत्या करने के बाद उसकी लाश को कार में लेकर घूमता रहा। उसने घरवालों को भ्रमित करने के लिए तबियत खराब होने के चलते उसको हॉस्पिटल ले जाने का झांसा दिया था, लेकिन उसका झूठ ज्यादा देर तक टिक नहीं सका। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने से उसकी पोल खुल गई। पुलिस ने परिजनों की तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आरोपी का है अवैध संबंध

चकेरी के पटेल नगर में रहने वाला गुड्डू आर्मी में है। 19 अप्रैल 2014 को उसकी शादी जाजमऊ निवासी मुन्नालाल की बेटी सलोनी (22) से हुई थी। शादी के बाद सलोनी को पता चला कि गुड्डू के किसी युवती से अवैध संबंध हैं। सलोनी के विरोध जताने पर वो उसके साथ मारपीट करने लगा था। सलोनी के बताने पर परिजनों ने गुड्डू को समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने युवती से मिलना बन्द नहीं किया।

दो दिन पहले हुआ था झगड़ा

दो दिन पहले सलोनी का गुड्डू से इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ तो गुड्डू ने उसको जान से मारने की धमकी दी थी। आरोप है कि इसी झगड़े के चलते गुड्डू ने शनिवार की शाम को सलोनी की हत्या कर दी। इसके बाद उसने सलोनी के परिजनों को उसकी तबियत खराब होने का झांसा दिया। परिजन घर पहुंचते कि इससे पहले ही गुड्डू सलोनी की लाश को लेकर घर से निकल गया। परिजनों ने उसे कॉल किया तो वो सलोनी को अलग-अलग हॉस्पिटल ले जाने का झांसा देकर परिजनों को टहलाता रहा। देर रात को लोकेशन बताने पर परिजन उसके पास पहुंचे तो उसने बीमारी से उसकी मौत होने का बहाना बना दिया।

मौका पाकर आरोपी भागा

इसी बीच गुड्डू मौका पाकर वहां से निकल गया। परिजनों के आरोप पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया तो उसकी हत्या की पुष्टि हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक उसकी दम घुटने से मौत हुई है, यानि उसकी मुंह दबाकर हत्या की गई है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।