- बीएसएनएल लगाएगा पांच पब्लिक प्लेसेज पर थ्री जी वाई-फाई राउटर

- इस्तेमाल के लिए अलग टैरिफ प्लान लॉन्च करेगी कंपनी

GORAKHPUR: वाई-फाई के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही सिटी के पांच प्रमुख सार्वजनिक स्थलों पर ये सुविधा उपलब्ध होगी। बीएसएनएल इन जगहों पर वाई-फाई राउटर लगाने की तैयारी कर रहा है। लोगों को यहां वर्तमान टैरिफ प्लांस से आधी कीमत पर थ्री जी नेट सेवा मिलेगी। बीएसएनएल अधिकारियों के मुताबिक इस पर कार्य शुरू कर दिया गया है। सिविल लाइंस सेंटर पर तो लगभग कार्य पूरा भी हो चुका है। इसे जल्द ही शुरू किया जाएगा।

200 मीटर होगी रेंज

इन वाई-फाई कनेक्शंस की रेंज करीब दो सौ मीटर होगी। इसके अंदर बीएसएनएल की लॉगइन आईडी और पासवर्ड से नेट सर्फिग की जा सकेगी। इन जगहों पर सफल होने पर कुछ और पब्लिक प्लेसेज पर भी ये सेवा शुरू की जाएगी।

ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल

इस वाई-फाई सेवा का इस्तेमाल सिर्फ बीएसएनएल के नेट पैक से ही किया जा सकेगा। इसके लिए नेट पैक्स की लिस्ट बीएसएनएल वेबसाइट पर जारी की जाएगी। साथ ही शुरू होने से पहले इसका प्रचार भी किया जाएगा। इसके तहत एक नेट पैक लेना होगा। इसमें मिली आईडी और पासवर्ड से लॉगइन करनेट यूज किया जा सकेगा।

इन जगहों पर शुरू होगा वाई-फाई

गोरखनाथ मंदिर

सिविल लाइंस

ह्वी पार्क

गोरखपुर यूनिवर्सिटी

मेडिकल कॉलेज

डाटा एमबी में टाइम दिन में आम यूजर के लिए टैरिफ प्लान रुपए में वाई फाई के लिए टैरिफ प्लान रुपए में

1000 28 198 100

650 14 155 ---

500 14 --- 50

300 30 --- 30

वर्जन

टैरिफ प्लान अभी पूरी तरह स्पष्ट नहीं है। सिविल लाइंस में लगभग काम पूरा भी हो चुका है। इसे जल्द ही शुरू कर लिया जाएगा। बाकी जगहों पर कार्य चल रहा है।

- बलबीर सिंह,

डीजीएम बीएसएनएल