लोकसभा चुनाव में ड्यूटी के लिए लोगों से वापस लिए जाएंगे गनर

एसएसपी ने गनर लेने वालों की जांच के लिए बनाई कमेटी

गनर पाने के लिए एसएसपी ऑफिस पर आवेदनों का ढेर

150 लोगों को तकरीबन नि:शुल्क गनर की सुविधा उपलब्ध

100 से 150 के करीब आवेदन आते हैं एसएसपी ऑफिस में

Meerut। लोकसभा चुनाव से पहले कई लोगों से गनर वाला रूतबा छिन सकता है। कारण लोगों की सुरक्षा में तैनात गनर्स को लोकसभा चुनाव ड्यूटी पर भेजा जाएगा। एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव में ड्यूटी के लिए गनर वापस लेने के बाद गनर लेने वालों की जांच भी कराई जाएगी कि उन्हें गनर की आवश्यकता है या नहीं। इसके लिए एक कमेटी का भी गठन किया गया है। कमेटी की रिपोर्ट पर ही गनर वापस दिए जाएंगे।

कमेटी का गठन

एसएसपी ने गनर लेने वालों की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है। जो गनर लेने वालों के बैक ग्राउंड के बारे में छानबीन करेगी कि सुरक्षा के लिए गनर लेने वालो को वास्तव में गनर की आवश्यकता है या नहीं।

रिपोर्ट आने पर फैसला

एसएसपी ने बताया कि कमेटी अपनी जांच-पड़ताल के बाद सुरक्षा के लिए गनर लेने वालों की एक रिपोर्ट तैयार करेगी। जिसे देखकर फैसला लिया जाएगा कि गनर वापस दिया जाए या नहीं।

चुनाव सेल का भी गठन

लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए बीते दिनों एसएसपी ने जिले के सभी थानेदारों की क्राइम मीटिंग की थी। इसके साथ पुलिस लाइन में चुनाव मॉनिटरिंग सेल का ऑफिस भी बनाया गया है। यह चुनाव सेल लोकसभा चुनाव के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी का खाका तैयार कर रहा है। एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि अगर कोई 10, 25 या 50 प्रतिशत के निजी व्यय पर गनर मांगता है तो उसे गनर उपलब्ध कराया जाता है।