PATNA: छात्र संघ चुनाव के लिए प्रचार समाप्त हो गया है। छात्र अब डोर टू डोर कैंपेन कर रहे हैं। शनिवार को मतदान होना है। मतदान को लेकर प्रशासन और पुलिस ने अपनी तैयारी कर ली है। गुरुवार शाम डीएम कुमार रवि और एसएसपी गरिमा मलिक ने सुरक्षा को लेकर बैठक की। डीएम ने कहा कि चुनाव के दिन कॉलेज और उसके आस-पास धारा 144 लागू रहेगी। चार लोगों से अधिक भीड़ वहां इकट्ठा नहीं हो सकती है। इसके साथ ही डीएम ने निर्देश दिया कि कोई भी उम्मीदार फोर व्हीलर का उपयोग नहीं करेगा और न ही जीत के बाद विजयी जुलुस निकालेगा। अगर ऐसा कोई करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही सुरक्षा के लिए हर बुथ पर एसएफ के जवान तैनात होंगे।

सुबह 8 से दो बजे तक होगा चुनाव

डीएम ने बताया कि पटना यूनिवर्सिटी से संबंधित स्टूडेंट यूनियन का मतदान शनिवार सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा। 4 बजे अपराह्न से मतगणना कॉलेज ऑफ आ‌र्ट्स एंड क्रॉफ्टस में होगी।

कैमरे की निगरानी में वोट

डीएम ने कहा कि मतदान एवं मतगणना केन्द्र के बाहर चाय-नास्ता एवं भोजन का काउंटर नहीं लगेगा। मुख्य चुनाव पदाधिकारी खगेन्द्र कुमार को निर्देश दिया कि सभी बूथों पर विडियोग्राफी कराएं और मतदान केन्द्रों पर विडियोग्राफी एवं माइकिंग की व्यवस्था करें। बतया गया कि सभी मतदान केन्द्रों पर सीसीटीवी एवं मतगणना केन्द्रों पर सीसीटीवी के साथ बैरिकेडिंग कराए जाएंगे।