रोड शो के लिए इसी उद्देश्य के तहत पुराने शहर का चुनाव किया गया है

चौक व खुल्दाबाद में होनी है कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी की सभा

हिम्मतगंज स्थित मुनव्वर शाह अली बाबा की मजार पर चढ़ाएंगे चादर

ALLAHABAD: कांग्रेस की देवरिया से दिल्ली किसान यात्रा किसानों को उनका अधिकार दिलाने व केंद्र सरकार की घेराबंदी के लिए शुरू हुई है। इसके साथ कांग्रेस के दिग्गजों की नजर मिशन-2017 पर भी है। इसे ध्यान में रखते हुए पूरी प्लानिंग की गई है। इसी प्लानिंग के आधार पर खाट सभा कैंसिल होने के बाद इलाहाबाद में रोड शो का प्लान बनाया गया और इसके तहत मुस्लिम बाहुल्य इलाकों चौक, घंटाघर, खुल्दाबाद व हिम्मतगंज को चुना गया। कांग्रेस इन इलाकों में एक तीर से कई निशाने साधने में लगी है।

मुस्लिम नेता जुटाएंगे भीड़

फायर ब्रिगेड चौराहा क्रॉस करने के बाद निरंजन पुल से मुस्लिम बाहुल्य इलाका शुरू हो जाता है। निरंजन पुल से घंटाघर, चौक, नखास कोहना, खुल्दाबाद, हिम्मतगंज, सुलेमसराय, मुण्डेरा होते हुए किसान यात्रा कौशाम्बी चली जाएगी। शहर के जिन इलाकों से किसान यात्रा गुजरेगी उन इलाकों के आस-पास व थोड़ी दूरी पर बड़ी संख्या में मुस्लिम आबादी निवास करती है। इन्हें राहुल गांधी के रोड शो में शामिल कराने की जिम्मेदारी मुस्लिम नेताओं को सौंपी गई है।

शहर काजी से मिलना था

सूत्रों की मानें तो चौक एरिया में नीम के पेड़ के नीचे शहीद स्थल पर सभा को संबोधित करने के बाद राहुल को कोतवाली के सामने स्थित मस्जिद के इमाम शहर काजी कारी मकबूल साहब से मुलाकात करना था। लेकिन उनकी तबियत खराब होने की वजह से प्लान चेंज कर दिया गया।

करेंगे चादर पोशी

राहुल चौक से रवाना होने के बाद खुल्दाबाद चौराहे पर सभा को संबोधित करेंगे। वहां बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद राहुल हिम्मतगंज स्थित मुनव्वर अली शाह बाबा की मजार पर चादर चढ़ाएंगे। प्रोटोकाल में तो चादरपोशी का प्लान नहीं था, लेकिन सूत्रों की मानें तो बुधवार दोपहर बाद एसपीजी अधिकारियों से मंत्रणा के बाद गोपनीय तरीके से इसे प्लान किया गया।

महापुरुषों को करेंगे पुष्प अर्पित

सुबह आनंद भवन में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा, पंडित जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के बाद राहुल सर्किट हाउस चौराहे पर स्थित पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा, हिंदू हास्टल चौराहे पर स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के बाद कंपनी गार्डेन पहुंच कर चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

मोदी स्टाईल अपनाएंगे राहुल

गुरुवार की सुबह महापुरुषों की प्रतिमाओं पर अर्पित करेंगे श्रद्धासुमन, चंद्रशेखर आजाद पार्क भी जाएंगे

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यसमिति की मीटिंग में इलाहाबाद आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रात्रि विश्राम के अगले दिन अचानक चंद्रशेखर आजाद पार्क में उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर सभी को चौंका दिया था।

राहुल गांधी रोड शो के लिए गुरुवार की सुबह साढ़े दस बजे के बाद स्वराज भवन से रवाना होंगे। इससे पहले सुबह नाश्ता के बाद शहर में स्थापित अमर शहीदों व महापुरुषों की प्रतिमा स्थलों पर जाएंगे। उनकी प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित करेंगे।