-शराब की दुकानों पर नहीं जमा हुई भीड़

-कई ब्रांड का स्टॉक खत्म, लोगों ने भी किया स्टॉक

बरेली-लॉकडाउन पार्ट 3 के फ‌र्स्ट डे जिस तरह से शराब की दुकानों पर पीने के शौकीनों की भीड़ उमड़ी, उसने तो पुलिस-प्रशासन के होश ही उड़ा दिए थे। पुलिस ने दूसरे दिन की तैयारी भी कर ली थी लेकिन दूसरे दिन बिल्कुल अलग तस्वीर नजर आयी। मयखाने सुबह से ही खाली-खाली नजर आए। न तो लोगों की भीड़ दिखी और न ही पुलिस को सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराना पड़ा। यही नहीं कई दुकानों पर कई ब्रांड का स्टॉक ही खत्म हो गया तो कई लोगों ने पहले ही दिन अपना स्टॉक खरीदकर पूरा कर लिया था।

सब्र का छलका था पैमाना

शासन के निर्देश पर बरेली में हॉटस्पॉट एरिया को छोड़कर शराब की 472 दुकानें खोली गई हैं। पहले दिन सभी दुकानों पर सुबह से लाइनें लगी थीं, इसकी वजह कई दिनों बाद दुकानों का खुलना और दुकानों का निर्धारित समय से देर से खुलना भी रहा। जिसके चलते कई घंटों तक लोगों को इंतजार करना पड़ा तो उनके सब्र का पैमाना छलक गया और शराब खरीदने के लिए सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना भूल गए। पहले दिन की भीड़ की वजह से ही दूसरे दिन पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली थी लेकिन कहीं भी भीड़ न लगने से पुलिस ने राहत की सांस ली। आबकारी विभाग ने दुकानदारों से स्टॉक को लेकर शपथ पत्र मांगे थे लेकिन कई दुकानदारों ने लॉकडाउन में चोरी-छिपे बेची गई शराब को मंडे को हुई बिक्री में जोड़कर दिखा दिया।

शहर में अभी भी भीड़

दूसरी ओर शहर में लॉकडाउन 3 में आम दिनों की तरह ही लोग बाहर निकल रहे हैं। लोगों में न तो कोई कोरोना का डर रह गया है और न ही उनमें अब पुलिस का डर है। लोग किसी न किसी बहाने से घर से बाहर निकल जा रहे हैं। यही नहीं कई लोगों ने तो पास भी बनवा लिए हैं तो कई फर्जी पास लगाकर भी बाहर निकल जा रहे हैं। यही नहीं मंडी व थोक मार्केट का भी हाल पहले जैसा होता जा रहा है। यहां दुकानों पर भीड़ लग रही है और फुटकर सामान भी बिकना शुरू हो गया है। अब पुलिस भी सिर्फ हॉटस्पाट एरिया में फोकस करने में जुट गई है।