कानपुर। नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम पिछले काफी वक्त से भारत समेत दुनिया भर में वेब स्ट्रीमिंग सर्विस में अपनी जोरदार पकड़ बनाए हुए हैं। पर अब मामला जरा बदलने वाला है, क्योंकि नंवबर2019 में दो बड़े प्लेयर यानि ऐपल और डिजनी भी इस मैदान में कूदने वाले हैं। बता दें कि Apple TV+ और DISNEY+ सर्विसेज नवंबर में दुनिया के तमाम देशों में लॉन्च हो रही हैं।

Apple TV+ और DISNEY+ इंडियन दर्शकों को क्या देंगे
तो जान लीजिए कि ऐप्पल टीवी प्लस डेली बेसिस पर सुबह से लेकर शाम तक के लिए कई ऐसे शोज लेकर आ रहा है, जिनमें हॉलीवुड के कई फेमस एक्टर्स काम कर रहे हैं। इन शोज में पहला है 'द मॉर्निंग शो' जोकि यूएस का पॉपुलर फन और ड्रामा शो है और इसमें फेमस एक्ट्रेस जेनिफर एनिस्टन और स्टीव कैरेल लीड रोल में हैं। इसके अलावा For All Mankind here नाम की एक जबरदस्त साइंस फिक्शन सीरीज भी है।

नवंबर में लॉन्‍च हो रहे apple tv+ और disney+ को पछाड़ने के लिए netflix ने की है जोरदार तैयारी

ऐसे ही डिजनी प्लस भी हर उम्र के लोगों के लिए स्टार वार्स सीरीज से लेकर, मार्वेल और पिक्सार के कई जबरदस्त शोज लेकर आ रहा है। वैसे बता दें कि भारत में डिजनी प्लस लॉन्च नहीं हो रहा है, लेकिन इंडियन दर्शक इसके शोज और फिल्मों को हॉटस्टार के द्वारा देख पाएंगे।

नवंबर में लॉन्‍च हो रहे apple tv+ और disney+ को पछाड़ने के लिए netflix ने की है जोरदार तैयारी

Apple TV+ और DISNEY+ से मुकाबले के लिए नेटफ्लिक्स ने की है जोरदार तैयारी
इन नए वेब स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से टक्कर लेने के लिए नेटफ्लिक्स भी नवंबर महीने में कई धमाकेदार शोज रिलीज करने जा रहा है। इनमें क्वीन ऐलिजाबेथ की बायोपिक पर आधारित शो 'द क्राउन' सीजन 3 मूवी 17 नवंबर को, तो अमेरिका पोस्ट वॉर सब्जेक्ट पर आधारित शो 'आइरिसमैन' 27 नंवबर को लॉन्च होगा। इनके अलावा भी नेटफ्लिक्स के पास बहुत कुछ है, जो दर्शकों को अपनी ओर खींचेगा। 'El Camino: ए ब्रेकिंग बैड मूवी' मिड अक्टूबर में ही रिलीज हो चुकी है। जबकि एडल्ट एनीमेटेड सीरीज बोजेक हॉर्समैन का फाइनल सीजन 25 अक्टूबर को रिलीज होने वाला है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि वेब शोज के शौकीनों के लिए नवंबर मंथ जानदार साबित होने वाला है।

रॉयटर्स के इनपुट पर आधारित

Posted By: Chandramohan Mishra

Hollywood News inextlive from Hollywood News Desk