-दहेज न मिलने पर महिला को परेशान करते थे ससुरालिए

-मां न बनने का कसते थे तंज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sardhna। दहेज में बाइक की मांग पूरी न होने पर किला खेवान निवासी दहेज लोभियों ने एक विवाहिता को फांसी के फंदे पर लटकाकर मौत के घाट उतार दिया। मोहल्ले के लोगों से मिली सूचना के बाद विवाहिता की ससुराल पहुंचे परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहित की मौत अचानक हो जाने की बात कही, जबकि परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया और शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया।

मां न बनने पर कसते थे तंज

मिली जानकारी के अनुसार सलावा निवासी तेजपाल ने अपनी 22 वर्षीय पुत्री मोनी की शादी चार वर्ष पूर्व सरधना के मोहल्ला किला खेवान में नीरज पुत्र धर्मवीर से की थी। शादी में तेजपाल ने अपनी क्षमता के अनुसार दान दहेज दिया था, लेकिन उसके बावजूद भी मोनी को परेशान किया जा रहा था। मोनी को कोई औलाद नहीं हुई, इसके लिए भी ससुरालिए उस पर तंज कसते रहते थे। शनिवार अल सुबह मोनी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मोहल्ले के लोगों को इसका पता चला तो उन्होंने मोनी के भाई अरुण को किसी तरह इसकी सूचना दे दी।

मृतका के गले पर मिले निशान

मृतका के परिजनों ने सरधना आकर मोनी के ससुरालियों से पूछताछ की तो उन्होंने अचानक मौत हो जाने की बात कही। उधर मोनी के गले पर रस्सी के निशान देख परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने ससुरािलयों पर मोनी को फांसी लगाकर हत्या करने का आरोप लगाया। घटना की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल की और फिर उसका पंचनामा भर उसे पीएम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार मृतका के गले व चेहरे पर नीले निशान थे। उसकी हत्या हुई या फिर किसी ओर कारण से उसकी मौत हुई वह पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा।

पुलिस ने लिया हिरासत में

मृतका के भाई अरुण ने थाने में तहरीर देकर बताया आरोपी पक्ष के लोग दहेज में बाइक की मांग कर रहे थे। उनकी मांग पूरी नहीं हुई इस लिए उन्होंने फांसी लगाकर मोनी की हत्या कर दी। उधर पुलिस ने तहरीर के आधार पर मोनी के पति नीरज, ससुर धर्मवीर, देवर गौरव, मुकेश व सास केला के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही पति, सास व ससुर को हिरासत में भी ले लिया है।