प्रापर्टी बेचने का विरोध जता रहा था बेटा

पुलिस को सूचना देने पर उल्टा पड़ा मामला

gorakhpur@inext.co.in

GORAKHPUR: प्रापर्टी डीलर को भूमि बेचने के चक्कर में बेटे के खिलाफ साजिश रचना महिला को महंगा पड़ गया। महिला और उससे भूमि खरीदने वाले प्रापर्टी डीलर सहित चार लोगों को पुलिस ने अरेस्ट कर मामले का पर्दाफाश किया। प्रापर्टी डीलर्स के पास से तमंचा, कारतूस और खोखा बरामद हुआ। एसपी सिटी ने बताया कि दो अन्य व्यक्तियों की तलाश चल रही है.

भूमि बेचने का विरोध कर रहा था बेटा

गुलरिहा एरिया में झुंगिया बाजार एसबीआई के पास 36 डिस्मिल भूमि है। चिलुआताल एरिया के मिर्जापुर की रहने वाली सुमित्रा देवी और उनकी दो अन्य बहनों के नाम से 12-12 डिस्मिल बंटी हुई है। एक प्रापर्टी डीलर से मिलकर सुमित्रा ने अपने हिस्से की भूमि का सौदा कर दिया। उसी भूमि को दूसरे लोगों को बेचने के लिए सुमित्रा का बेटा श्रवण उर्फ गोलू विरोध जता रहा था। पुलिस का दावा है कि अपने बहनोई जंगल धूसड़ निवासी जनार्दन, प्रापर्टी डीलर शताब्दीपुरम मोहल्ले के देशराज पांडेय, राप्ती नगर मोहल्ले के जितेंद्र पाठक, विश्वजीत और शिवम संग मिलकर महिला ने बेटे को जेल भेजने की साजिश रची। प्रापर्टी डीलर की सूचना पर पुलिस ने श्रवण उर्फ गोलू को तमंचा संग पकड़ लिया। लेकिन पूछताछ में दूसरी कहानी सामने आई। जांच में आया कि मां ने बेटे को फंसाने के साजिश रची थी। इसलिए पुलिस ने महिला, उसके सहयोगियों को गिरप्तार कर लिया।

साजिश रचकर महिला अपने बेटे को जेल भेजना चाहती थी। लेकिन जांच में सच्चाई सामने आ गई। इसलिए महिला, उसके बहनोई और प्रापर्टी डीलर्स के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस मामले में दो लोगों की तलाश की जा रही है।

विनय कुमार सिंह, एसपी सिटी