- चालक को मारपीट कर किया घायल

- रिपोर्ट दर्ज कराने को लेकर हिंदू संगठनों का हंगामा

Mawana। मामूली बात पर संप्रदाय विशेष के लोगों ने दलित जाति के युवक से मारपीट की। बचाव में आने पर लोगाें पर पथराव किया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया, लेकिन पथराव करने वाले फरार हो गए। हिंदू संगठन के लोग थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज कराने को लेकर हंगामा किया। पुलिस ने मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

टैक्टर हटाने की लेकर हुई मारपीट

मामला मोहल्ला तिहाई गोपाल काली वाली गली का है। अमित पुत्र सतपाल ने बताया कि करीब 11 बजे वह अपना टैक्टर लेकर गली में खड़ा था और गाने सुन रहा था। तभी वलीपुरा मोहल्ला तिहाई निवासी तहसीन बाइक लेकर आया और रास्ते से टैक्टर हटाने की बात कहकर गाली गलौज करने लगा। उसने वहां से टैक्टर हटा दिया तो आरोप है कि उसके बाद भी आरोपी अपने साथियों के साथ पहुंचा और लाठी-डंडों व धारदार हथियारों से हमला कर दिया। जिसमें उसे गंभीर चोट आई हैं। आरोपियाें ने उसका टैक्टर भी तोड़फोड़ दिया। उसे बचाने के लिए जब पड़ोसी आगे आए तो आरोपियाें ने उन पर भी हमला करते हुए पथराव कर दिया।

पुलिस में मचा हड़कंप

पीडि़त पक्ष ने सौ नंबर और थाना पुलिस को संप्रदाय विशेष के लोगों द्वारा पथराव और बवाल करने की सूचना दी। इससे पुलिस में हड़कंप मच गया। थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पीडि़त पक्ष को शांत किया। जबकि आरोपी इससे पहले ही फरार हो चुके थे। पुलिस ने घायल अमित को अस्पताल में भर्ती कराया। उधर, घटना की जानकारी मिलने पर हिंदू संगठन के नवनीत चौहान के नेतृत्व में लोग थाने पहुंचे और आरोपियों को अरेस्ट करने व रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग को लेकर हंगामा किया। काफी समझाने के बाद लोग शांत हुए और पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। पीडि़त ने चौदह नामजद और 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। उधर, पुलिस ने जांच के बाद निष्पक्ष कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

---------

-अजय ंिसह