कानपुर। एक तरफ जहां पुरुष आईपीएल में चेन्नई बनाम दिल्ली के बीच फाइनल में पहुंचने की जंग छिड़ी है। वहीं महिला आईपीएल में गुरुवार को सुपरनोवा ने विलोसिटी को हराकर फाइनल में जगह बना ली। सुपरनोवा को फाइनल में पहुंचाने का श्रेय टीम की धुरंधर बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स को जाता है जिन्होंने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल टीम को 12 रन से जीत दिलाई। हरमनप्रीत की कप्तानी में सुपरनोवा ने पहले खेलते हुए 142 रन बनाए, जिसमें जेमिमा ने 77 रन की पारी खेली। जवाब में विलोसिटी की टीम 130 रन ही बना पाई।
हाॅकी प्लेयर रहीं जेमिमा ने वुमेन ipl मैच में जड़ी फिफ्टी,टीम पहुंची फाइनल में
अंडर-19 मैच में जड़ा है दोहरा शतक

18 साल की दाएं हाथ की बल्लेबाजी जेमिमा भारतीय महिला क्रिकेट की नई सनसनी हैं। जेमिमा मुंबई की अंडर 19 टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं। जेमिमा पहली बार तब चर्चा में आई थी जब उन्होंने दो साल पहले इंटर स्टेट वुमेन अंडर 19 टूर्नामेंट में डबल सेंचुरी लगाई थी। ऐसा करने वाली वह दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर हैं। उनसे पहले स्मृति मंधाना ने यह कारनामा किया था।


10 वनडे खेल चुकी हैं जेमिमा
मुंबई की रहने वाली जेमिमा इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं। रोड्रिग्स ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। जेमिमा के नाम 10 वनडे मैचों में 186 रन दर्ज हैं। इसमें कोई शतक तो नहीं बल्कि एक अर्धशतक जरूर है। जेमिमा को टी-20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज कहा जाता है। इस खिलाड़ी ने भारत के लिए 25 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं जिसमें 30.40 की औसत से 608 रन दर्ज हैं। जेमिमा के नाम टी-20 में पांच फिफ्टी भी दर्ज हैं।

IPL में एक हाथ से कैच पकड़कर दर्शक बन गया लखपति

किस गेंदबाज ने IPL 12 में फेंकी सबसे ज्यादा डाॅट गेंदे


नेशनल हाॅकी प्लेयर रही हैं जेमिमा
जेमिमा को स्पोट्र्स में बचपन से रुचि रही है। स्कूल में वह फुटबाॅल और बाॅस्केटबाॅल खेला करती थी। यही नहीं क्रिकेटर बनने से पहले वह नेशनल लेवल की हाॅकी प्लेयर भी रही हैं।

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari