- अधूरी पड़ी बाउंड्री वॉल का होने लगा निर्माण

- जिला अस्पताल में मुकम्मल रही सफाई व्यवस्था

बरेली : दो दिन तक चले स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के निरीक्षण का असर संडे को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में देखने को मिला. हेल्थ मिनिस्टर ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में शिफ्ट करने का आदेश दिया है. इसके तहत सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में अधूरे पड़े कार्यो में तेजी लाई गई है. सुबह से ही मजदूर हॉस्पिटल के बाहर अधूरे पड़े पार्क और बाउंड्री वॉल को पूरा करते नजर आए. विभागीय अफसरों ने भी बैठक कर आदेश के अनुपालन में कार्य योजना तैयार करने को मंत्रणा की.

पहले पूर्ण होंगे यह काम

अभी तक सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में बाउंड्रीवाल का कार्य शुरु नहीं हुआ है जिस कारण आवारा जानवर अंदर आ जाते हैं, लेकिन अब चारों ओर बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया जाएगा. इसके बाद पांच ब्लॉकों में बांटे गए सुपर हॉस्पिटल में ब्लॉक बार वार्डो का सौंदर्यीकरण कराने का कार्य पूर्ण किया जाएगा.

बैठक में जारी किए दिशा-निर्देश

सीएमओ डॉ. विनीत शुक्ल ने सैटर डे को मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह की समीक्षा बैठक के बाद अफसरों के साथ सीएमओ कार्यालय में बैठक की इस दौरान उन्होने हॉस्पिटल मैनेजर समेत अन्य अधिकारियों को जिला अस्पताल की सुविधाएं चाक चौबंद करने के निर्देश दिए वहीं दो माह में अस्पताल की शिफ्टिंग संबंधी दिशा-निर्देश भी जारी किए.

नहीं सुधर रहे महिला अस्पताल के हालात

स्वास्थ्य मंत्री के निरीक्षण के बाद भी जिला महिला अस्पताल में संडे को मरीज ओपीडी परिसर में ही कपड़ा बिछाकर आराम फरमाते नजर आए. हैरत की बात तो यह है एक दिन पहले मंत्री की ओर से दिए गए आदेशों के बाद भी महिला अस्पताल प्रबंधन के कान पर जूं तक नहीं रेंगीं.

वर्जन

स्वास्थ्य मंत्री के आदेश के बाद सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में अधूरे कार्यो की सूची तैयार कर ली गई है. वही बाउंड्रीवाल और पार्क के निर्माण का कार्य शुरु करा दिया गया है.

डॉ. विनीत शुक्ल, सीएमओ.