-आरएमए के मैनेजमेंट वीक में विनिंग इन द डिजिटल ऐज विषय पर हुआ सिम्पोजियम

बरेली: रुहेलखंड मैनेजमेंट एसोएिशन की ओर से सैटरडे को मैनेजमेंट वीक की शुरुआत हुई। इसमें विनिंग इन द डिजिटल ऐज विषय पर सिम्पोजियम का आयोजन किया गया। इनॉग्रेशन चीफ गेस्ट दैनिक जागरण के जीएम मुदित चतुर्वेदी, दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के प्रोफेसर विजय श्रोतिया, , आरएमए के अध्यक्ष डॉ। स्वतंत्र कुमार ने दीप जलाकर किया। चीफ गेस्ट ने मीडिया जगत मतें डिजिटल क्रांति के फलस्वरूप हुए बदलावों की जानकारी दी।

चुनौतियों का सामना करने का समय

प्रोफेसर विजय श्रोतिया ने काह कि यह समय सरकार, संगठनों और प्रत्येक व्यक्ति डिजिटल डिसरप्शन के फलस्वरूप होने वाली चुनौतियों का सामना करने का है। उन्होंने कहा कि नेतृत्व के सामने बाजार की जरूरतों को समय नए उत्पाद और सर्विसेज को पहुंचाने की चुनौती है। चौथी इंडस्ट्रियल रिवॉल्यूशन के लिए विश्व तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि एमआईटी और कॉग्निजेंट सर्वे के अनुसार 12 प्रतिशत नेतृत्वकर्ता ही मानसिक तौर पर डिजिटल ऐज में होने वाले परिवर्तनों के लिए तैयार हैं। ओयो रूम्स के फाउंडर रितेश अग्रवाल का उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया दुनिया में एक भी होटल का मालिक न होते हुए भी दुनिया के होटल्स में सबसे ज्यादा कमरे उनके पास हैं, महज 27 वर्ष की ऐज में वह अरबपति हैं।

नई सोच, नए उत्पाद बनाएंगे विनर

आरएमए के अध्यक्ष डॉ। मनीष शर्मा ने कहा कि नई सोच, नए उत्पाद और नए बाजार ही आने वाले समय में विजेता बनाएंगे। उन्होंने कहा कि साइबर फिजिकल सिस्टम, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, इंडस्ट्री इंटरनेट ऑफ थिंग्स, क्लाउड कम्प्यूटिंग, कॉग्निटिव कम्प्यूटिंग एंड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी विधाओं ने बिजनेस के हर क्षेत्र को प्रभावित किया है। जो व्यक्ति इन बदलावों के साथ जितनी जल्दी सामंजस्य स्थापित कर लेगा वही विजेता होगा।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में केबी अग्रवाल, डॉ। विनय खंडेलवाल, डॉ। मनीष शर्मा, डॉ। एके रॉय, सीए अखिल रस्तोगी, उमेश धीरवानी, पार्थो कुनाल, श्रीष मेहरोत्रा आदि रहेड