- शोहदे से परेशान युवती ने फांसी लगा दी जान

- परिजनों ने तीन युवकों पर लगाया हत्या का आरोप

- पुलिस का कहना प्रेम प्रसंग में युवती ने की आत्महत्या

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :

आलमबाग में एक युवती का शव उसके घर में फांसी से लटकता मिला. परिजनों का आरोप है कि मोहल्ले में रहने वाला एक शोहदा उसे परेशान करता था. युवती की रिंग सेरेमनी हो गई थी और दिसंबर में शादी होनी थी. परिजनों का आरोप है कि आरोपी युवक और उसके दो साथियों ने घर में घुसकर उसकी हत्या की और शव फंदे पर टांग दिया. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर एक आरोपी को हिरासत में भी ले लिया है.

घर से भागते देखा शोहदों को

आलमबाग भिलावां इलाके में रहने वाला फल विक्रेता शुक्रवार सुबह गोदाम गया था. जब 11 बजे वह लौटा तो उसने देखा कि मोहल्ले के तीन युवक दुर्गेश, बिक्कू और बच्चा उसके घर से निकल रहे थे. उसे देखते ही तीनों युवक वहां से भाग निकले. फल विक्रेता ने घर पहुंच कर देखा कि कमरे का दरवाजा बंद था. जब खटखटाने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो उसने दरवाजा तोड़ा और अंदर दाखिल हुआ. वहां उसकी बेटी का शव फंदे से लटक रहा था. उसने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर आलमबाग पुलिस आई. युवती के पिता ने तीनों युवकों पर बेटी की हत्या कर शव को फंदे से लटकाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है. पुलिस ने दुर्गेश, बिक्कू और बच्चा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है.

गुरुवार की रात दी थी धमकी

फल विक्रेता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी को मोहल्ले का रहने वाला दुर्गेश अपने दोनों साथियों के साथ परेशान करता था. यह पता चलने पर उसकी शादी तय कर दी थी और दिसंबर में उसकी बारात आनी थी. इस बात की भनक आरोपियों को लग गई. गुरुवार रात वे उसके घर आए थे और सभी को गोली मारने की धमकी दी थी.

पुलिस कह रही सुसाइड

युवती के पिता ने जहां बेटी की हत्या का आरोप लगाया है, वहीं दूसरी तरफ पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है. पुलिस का कहना है कि कमरा अंदर से बंद था, जो इशारा कर रहा है कि युवती ने आत्महत्या की है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर स्थिति साफ हो जाएगी.

युवती को मोबाइल देने वाला िहरासत में

इंस्पेक्टर आलमबाग ने बताया कि आरोपी दुर्गेश ने अपने एक साथी की मदद से कुछ दिन पहले युवती को एक मोबाइल फोन दिया था. जिसे युवती के परिजनों ने तोड़ दिया था. फोन देने वाले युवक को हिरासत में ले लिया गया है.

कोट

युवती ने घर के अंदर फांसी लगाई है. कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था. प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का सामने आया है. परिजनों की तहरीर पर कार्रवाई शुरू की गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी.

कलानिधि नैथानी, एसएसपी