JAMSHEDPUR: जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट- एक्सएलआरआइ में सालाना बिजनेस, स्पोर्ट व मैनेजमेंट इवेंट ऑनसेंबल- वलहल्ला का आगाज शुक्रवार को सुबह दस बजे हुआ। तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद एवं मैनेजमेंट फेस्टिवल का उद्घाटन कार्यक्रम में संस्थान के निदेशक फादर पी क्रिस्टी एसजे, बॉलीवुड व टेलीविजन के जाने-माने अभिनेता व स्क्रिप्ट राइटर सह कारपोरेट लीडर डॉ। आकाश खुराना और एक्सएलआरआई एल्युमिनी एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रणवीर सिन्हा ने किया। उद्घाटन संबोधन में फादर पी क्रिस्टी और डॉ। आकाश खुराना ने विद्यार्थियों को प्रबंधन के क्षेत्र में नैतिकता और मूल्यों की आवश्यकता को लेकर व्याख्यान दिया। उद्घाटन समारोह के अंत में एक्सएलआरआई के पूर्व निदेशक (1982-89) फादर रोमॉल्ड डिसूजा की स्मृति में एक मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

फेस्टिवल के पहले दिन देश के विभिन्न मैनेजमेंट संस्थानों के विद्यार्थियों ने पूरे जोशोखरोश से अपनी प्रभावी उपस्थिति दर्ज कराई। इसी के साथ शुरू हो गया विविध ज्ञानपूर्ण और मनोरंजक प्रतियोगिताओं का सिलसिला। इसके अंतर्गत मेजर चंद्रकांत नायर द्वारा प्रस्तुत जनरल क्विज, बीट पे बीट ग्रुप डांस प्रतियोगिता, जस्ट ए मिनट, एडवरटाजिंग प्रतियोगिता ऐड मैड, बिजनेस चैलेंज पर आधारित जेनेसिस, प्रोडक्ट डिजायन एंड मैनेजमेंट पर आधारित प्रतियोगिता अपोलो आदि प्रमुख रहीं। इनमें विद्यार्थियों ने जमकर मस्ती की और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता

ऑनसेंबल-वलहल्ला 2019 के पहले दिन नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता ललकार का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न संस्थानों के विद्यार्थियों के दल ने ज्वलंत मुद्दों पर एक से बढ़कर एक नुक्कड़ नाटकों की प्रस्तुति की। मौके पर निर्णायक की भूमिका थियेटर आर्टिस्ट सह बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता शिशिर शर्मा ने निभाई। उन्होंने विद्यार्थियों को अभिनय के कई गुरुमंत्र भी दिए। शुक्रवार को देर शाम स्टैंडअप कॉमेडी नाइट का आयोजन हुआ। बिंगो कॉमेडी अड्डा की ओर से आयोजित इस स्टैंडअप कॉमेडी शो में बहुचर्चित स्टैंडअप कॉमेडियन आकाश गुप्ता और करुणेश तलवार ने अपनी चुटीली बातों से एक्सलर्स को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर दिया। इसके बाद एक्सएलआरआई के बैंड ग्रुप बोधि ट्री के संयोजन में यूफोरिया-ए बैटल ऑफ बैंड्स का आयोजन हुआ। जिसमें विभिन्न बैंड्स ने एक एक से बढ़कर एक गीत प्रस्तुत किये। इन गीतों की धुन पर एक्सएलर्स देर रात तक झूमते रहे।