RANCHI

डोरंडा कॉलेज में शुक्रवार को एनएसएस और आर्ट ऑफ लिविंग के संयुक्त प्रयास से प्रिंसिपल डॉ। वीएस तिवारी की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। जिसमें प्रिंसिपल ने कहा कि नियमित योग से इंसान हमेशा निरोग रहता है। वहीं बैठक में यह डिसीजन लिया गया कि एनएसएस वोलेंटियरों के लिए क्7 और क्8 मई को साइंस बिल्डिंग में दो दिवसीय योग कैंप लगाया जाएगा। इस मौके पर एनएसएस के प्रोग्राम आफिसर डॉ। ब्रजेश सहित कई लोग मौजूद थे।

योगा में शामिल होकर टेंशन फ्री हुए स्टूडेंट्स

रांची यूनिवर्सिटी के दीक्षांत मंडप में एनएसएस और आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें आरयू के फ्00 स्टूडेंट्स ने भाग लिया। जहां स्टूडेंट्स को सिलेबस, क्लास एवं परीक्षा के तनाव से मुक्ति पाने के साथ शरीर और दिमाग को स्वस्थ रखने के गुर सीखे। कैंप की ओपनिंग आरयू वीसी डॉ। रमेश पांडे ने की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि रांची यूनिवर्सिटी के सभी स्टूडेंट्स, शिक्षक और स्टाफ्स के लिए योगा ट्रेनिंग का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा आने वाले समय में योगा का कोर्स भी शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ख्क् जून को विश्व योग दिवस का आयोजन बहुत ही प्रभावी तरीके से किया जाएगा। इस मौके पर प्रोवीसी डॉ। एम रजीउद्दीन, डीएसडब्ल्यू डॉ। एससी गुप्ता, डॉ। मिथलेश, एनएसएस को-आर्डिनेटर डॉ। प्रकाश झा और कैंप का संचालन करने वाले आर्ट ऑफ लिविंग के रांची के अध्यक्ष रिटायर जेपीएस पीएन सिंह मौजूद थे।

गुटखा और तंबाकू के पैकेट जलाकर किया विरोध

एनएसयूआई का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश सचिव अभिवन भगत के नेतृत्व में झारखंड सरकार के हेल्थ मिनिस्टर से शुक्रवार को मिला और एक मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र में स्टेट में गुटखा और तंबाकू के धड़ल्ले से हो रही बिक्री पर रोक लगाने की बात कहीं गई है। इसी कड़ी में शुक्रवार को रांची कॉलेज के कैंपस में गुटखा के पैकेट जलाकर सरकार को कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव अभिनव भगत ने कहा कि इस दिशा में जल्द ही सकारात्मक निर्देश नहीं दिया गया तो एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस पूरे राज्य में आंदोलन करेगी।