lucknow@inext.co.in

LUCKNOW:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में फर्नीचर और होम फर्निशिंग कंपनी आइकिया ने राज्य सरकार के साथ नोएडा में 5000 करोड़ रुपये के निवेश से इंटीग्रेटेड कॉमर्शियल परियोजना स्थापित करने का एमओयू साइन किया। इस परियोजना से लगभग चार हजार प्रत्यक्ष तथा चार हजार अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर सृजित होंगे। मालूम हो कि आइकिया फर्नीचर एवं होम फर्निशिंग दुनिया की एक प्रतिष्ठित कंपनी है।

निवेश का अनुकूल वातावरण बना

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश में निवेश के अनुकूल वातावरण तैयार हुआ है। इससे राच्य में बड़ी संख्या में निवेश के इच्छुक औद्योगिक संस्थान अपने प्रतिष्ठान स्थापित कर रहे हैं। देश और प्रदेश के हित में, राज्य सरकार की नीतियों के अनुरूप कोई भी व्यक्ति या संस्थान प्रदेश में निवेश कर सकता है। प्रदेश सरकार ऐसे निवेशकों और औद्योगिक संस्थानों को सभी सम्भव सहयोग उपलब्ध कराएगी।

दस्तावेज का आदान-प्रदान होगा

इस अवसर पर प्रदेश सरकार की ओर से प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आरके सिंह तथा आइकिया इंडिया की ओर से कंट्री प्रॉपर्टी मैनेजर डेविड मैककॉसलैंड के मध्य एमओयू पर हस्ताक्षर एवं दस्तावेज का आदान-प्रदान किया गया। इस दौरान औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव डॉक्टर अनूप चंद्र पांडे तथा आइकिया की कंट्री पब्लिक अफेयर्स मैनेजर नीतू कपासी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

नौकरियां : यूपीबीर्इबी में 69 हजार असिस्टेंट टीचर के लिए निकली भर्ती, 40 साल तक वाले करें आवेदन

National News inextlive from India News Desk