पीडि़ता ने लूट और हत्या की साजिश रचने का भी लगाया है आरोप

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: झूंसी स्थित क्रियायोग संस्थान के संस्थापक योगी सत्यम, ज्ञान माता, प्रज्ञामाता, मीरामाता, दिनेश, सुरेन्द्र समेत छह लोगों के खिलाफ दुष्कर्म, लूट, बंधक बनाने, जान से मारने की साजिश रचने का मुकदमा दर्ज हुआ है। रिपोर्ट क्रियायोग संस्थान की ही युवती ने दर्ज कराई है। पीडि़ता योगी सत्यम को रिश्तेदार बता रही है। मामला कर्नलगंज थाना में दर्ज हुआ है।

झूंसी स्थित क्रियायोग संस्थान के संस्थापक योगी सत्यम देश विदेश में क्रिया योग की क्लास चलाते हैं। संस्थापक समेत कुल छह लोगों के खिलाफ युवती ने मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि योगी सत्यम ने उसका यौन उत्पीड़न किया। पीडि़ता ने विरोध किया तो बंधक बनाकर कार से दिल्ली ले जाया गया। वहां कई दिन रखने के बाद लखनऊ से प्रयागराज लाया गया। पीडि़ता का कहना है कि उसे बलिया में भी बंधक बनाकर कई दिनों तक रखा गया। इसके बाद क्रियायोग संस्थान लाकर जान से मारने की कोशिश की गई। इस दौरान उसने साक्ष्य जुटाए तो उन्हें नष्ट करने के लिए उसके साथ लूटपाट की गई। किसी तरह जब वह भागकर झूंसी थाने पहुंची तो पुलिस ने समस्या सुनने की बजाय भगा दिया। एक अस्पताल के पास कार में उसकी हत्या की कोशिश हुई। इसके बाद वह एसएसपी नितिन तिवारी से मिली और घटनाक्रम बताया। युवती का आरोप है कि साजिश में क्रियायोग संस्थान की ज्ञान माता, मीरा माता, प्रज्ञा माता, सुरेंद्र और दिनेश भी शामिल हैं। एसएसपी के निर्देश पर सभी के खिलाफ कर्नलगंज थाने में केस दर्ज हुआ है।

------

विहिप के एक नेता पिछले तीन साल से आश्रम पर कब्जा की साजिश रच रहे हैं। वे अक्सर कोई न कोई खेल करते हैं। ये केस भी उन्हीं की तरफ से कराया गया है। जांच में सच्चाई सबके सामने आ जाएगी।

योगी सत्यम, संस्थापक, क्रियायोग संस्थान

-------

युवती की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विवेचना की जा रही है।

सत्येंद्र सिंह, इंस्पेक्टर कर्नलगंज थाना