- दो पौधे से टूटने से नाराज दबंगों ने दी सजा

- खोराबार एरिया के कुरमौल, गोबरी टोले की घटना

GORAKHPUR: खोराबार के कुरमौल में खेल-खेल में दो पौधे टूट जाने से नाराज दबंगों ने सात साल की मासूम को धूप में चार घंटे खूंटे से बांधकर रखा। मासूम के परिवार के लोगों को जानकारी हुई तो किसी तरह से बेटी को छुड़ाकर घर ले गए। मंडे को सूचना देने पर खोराबार पुलिस लीपापोती में जुट गई। पंचायत में सिपाही ने मासूम पर जुल्म की कीमत 40 हजार लगाई। देर शाम खोराबार थाना पहुंचे एसएसपी ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कार्रवाई का निर्देश दिया।

खेल-खेल में उखड़ गया यूकेलिप्टस का पौधा

कुरमौला, गोबरी निवासी रंगेलाल मजदूरी करता है। संडे दोपहर उसकी सात साल की बेटी नेहा खेलने के लिए घर से निकली। खेलते- खेलते वह गांव के सीताराम के दरवाजे पर पहुंच गई। उसके घर के बगल में यूकेलिप्टस का पौधा लगा है। खेल-खेल में नेहा से दो पौधे उखड़ गए। इससे नाराज दबंगों ने मासूम को खूंटे में बांध दिया। मासूम की मां मंजू को जानकारी हुई तो वह बेटी को छुड़ाने पहुंची। आरोप है कि दबंगों ने उसकी मां को गाली देकर भगा दिया। किसी तरह से वह बेटी को घर लेकर पहुंची।

सुबह पिता के साथ खोराबार थाने पहुंची मासूम

रात में पिता घर पहुंचा तो उसको बेटी के साथ ज्यादती की जानकारी हुई। मंडे मार्निंग वह अपनी बहन के साथ बेटी को लेकर थाने पहुंचा। पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया। उनको छुड़ाने के लिए दूसरे पक्ष के लोग भी वहां आ गए। उन लोगों ने पीडि़त फैमिली पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। थाने का सिपाही भी पीडि़त पक्ष को धमकाने लगा। बातों-बातों में कहा कि मुकदमा दर्ज कराने पर तुम लोगों की हत्या हो सकती है। वह डांट डपटकर समझौते की कोशिश में लगा रहा।

चार घंटे की सजा की कीमत लगाई 40 हजार

मुकदमा दर्ज कराने के बजाय सुलह का दबाव सिपाही बनाता रहा। उसने चार घंटे तक मासूम को धूप में बांधे रखने की कीमत 40 हजार लगाई। शाम चार बजे दोनों पक्षों में सुलह कराने में सिपाही कामयाब हो गया। आरोपी बाबूराम और विनोद का पुलिस शांति भंग की धारा में चालान करने में लग गई लेकिन देर शाम को खोराबार थाना पहुंचे एसएसपी ने केस दर्ज करके कार्रवाई का निर्देश दिया।