- सहजनवां में युवक की हत्या से फैली सनसनी

- ऑनर किलिंग और पुरानी रंजिश में उलझी गुत्थी

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: होली की रात सहजनवां एरिया के चड़राव में युवक की हत्या कर दी गई। शनिवार की सुबह उसकी डेड बॉडी बेड के नीचे औंधे मुंह गिरी मिली। युवक के भाई की सूचना पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। भाई ने जहां पुरानी रंजिश में हत्या का आरोप लगाते हुए तीन लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। वहीं यह सामने आया है कि शुक्रवार रात युवक अपनी प्रेमिका से मिलने गया था। इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल चल रही है। दोनों बिंदुओं पर जांच की जा रही है। घटना की परिस्थितियों और सबूतों के आधार पर कातिलों की तलाश जारी है। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

कमरे में डेड बॉडी देख भाई ने मचाया शोर

चड़राव निवासी बाल गोविंद सिंह अपने गांव के अजय शुक्ला के हत्या के आरोप में जेल में बंद है। बाल गोविंद के दो बेटों में छोटा मंजीत सिंह दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है। बड़ा बेटा अजीत सिंह घर पर रहकर सारा काम देखता है। 15 दिन पहले एक्सीडेंट में हाथ टूटने पर मंजीत गांव लौटा था। शुक्रवार को मंजीत रिश्तेदारी में चला गया। शनिवार की सुबह करीब आठ बजे घर लौटा तो देखा कि उसके भाई मंजीत सिंह की डेड बॉडी कमरे में बेड के नीचे पड़ी है। उसके शोर मचाने पर गांव के लोग जुट गए। मंजीत की सूचना पर सहजनवां इंस्पेक्टर सौरभ राय पुलिस बल के साथ पहुंचे। मामले की जांच में सामने आया कि रात में मंजीत की एक प्रेमिका है। शुक्रवार की रात प्रेमिका से मिलने के लिए मंजीत उसके घर गया था। रात में प्रेमिका के घरवालों ने उसे युवती संग देखकर खदेड़ा तो पूरे गांव में शोर-शराबा हुआ। लेकिन रात में भागकर वह अपने घर नहीं पहुंचा। सुबह कमरे में उसकी डेड बॉडी मिली।

जेब में था परफ्यूम और लव लेटर

पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो मंजीत की जेब से कंडोम का पैकेट, परफ्यूम और एक लव लेटर निकला। लव लेटर में लिखा है कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, लेकिन उसमें प्रेमिका का नहीं लिखा हुआ है। ऑनर किलिंग के संदेह में पुलिस ने युवती के पिता और उसके भाई को हिरासत में ले लिया। दिनभर जांच पड़ताल चलती रही। दोपहर बाद मंजीत के बड़े भाई अजीत ने पुरानी रंजिश में हत्या का संदेह जताते हुए पुलिस को तहरीर दी। उसने बताया कि पुरानी रंजिश में नौ जुलाई 2016 को गांव के अजय कुमार शुक्ला की हत्या कर दी गई थी। इस हत्या में उसके पिता बाल गोविंद सिंह जेल में बंद हैं। अजीत ने आशंका जताई कि अजय के मौत का बदला लेने के लिए उसके भाई को तीन लोगों ने मार डाला। उसने अजय के परिवार के तीन लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी।

मोबाइल गायब, मिली चप्पल

परदेस में रहकर कमाने वाले मंजीत की मां की मौत काफी पहले हो चुकी है। पिता के जेल में होने से दोनों भाइयों पर खेती-बाड़ी की जिम्मेदारी भी है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि शुक्रवार की रात मंजीत अपनी प्रेमिका से मिलने गया था। करीब डेढ़ साल से वह एक युवती से प्रेम कर रहा था। रात में प्रेमिका के परिजनों ने मंजीत को देख लिया। उसकी पिटाई करने के लिए खदेड़ा तो वह भाग निकला। लेकिन रात में दो बजे तक अपने घर नहीं पहुंचा। हो-हल्ला होने पर गांव के लोग भी जाग गए। सुबह हत्या की बात सामने आने से लोग परेशान हो गए। मंजीत का एक चप्पल उसकी प्रेमिका के घर से मिला है। लेकिन मोबाइल गायब होने से तरह-तरह के संदेह पैदा हो रहे हैं। हालांकि पुलिस का यह भी कहना है कि मंजीत का मर्डर उसके कमरे में किया गया है। मर्डर के बाद हत्यारे बाहर से दरवाजे में कुंडी लगाकर फरार हो गए थे। उधर युवती के परिजन इस बात को कबूल कर रहे हैं कि मंजीत रात में उनके घर गया था। लेकिन वे खुद को हत्या में बेकसूर बता रहे हैं। जबकि पुलिस अपनी जांच के जरिए असली कातिल तक पहुंचने की कोशिश में लगी है। पुरानी रंजिश और ऑनर किलिंग के बीच पुलिस तीसरी वजह की पड़ताल भी कर रही है।

हत्या के मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। मृतक के भाई ने पुरानी रंजिश में हत्या की तहरीर दी है। रात में वह अपने प्रेमिका से मिलने गया था। इस बात के भी क्लू मिले हैं। हर पहलू पर जांच की जा रही है। असली कातिल को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

सौरभ राय, इंस्पेक्टर, सहजनवां