पडि़ला के डीघी गांव का मामला, चार को नामजद करते हुए केस दर्ज

PRAYAGRAJ: दिन रात धधक रही जहरीली शराब की भट्ठियों पर लगाम लगाने में पुलिस को पसीने छूट रहे हैं. यह काम शहर से लेकर गांव तक हो रहा है. ऐसे ही शराब को पीकर थरवई थाना क्षेत्र में एक युवक की मौत हो गई. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है.

अनाथ हो गए तीन बच्चे

थरवई थाना क्षेत्र के पंडि़ला डीघी गांव निवासी होरी लाल पाल (35) पुत्र स्व. राजाराम पाल चार भाइयों में सबसे छोटा था. मेहनत मजदूरी कर वह पत्‍‌नी केसा देवी व तीन बच्चों अमन, आर्यन व बेटी सजन का भरण पोषण करता था. बताते हैं कि बुधवार की शाम वह काम से लौट कर घर पहुंचा. थोड़ी देर बाद निकला और पास के गांव में भारतीया बस्ती में पहुंचा. वहां छक कर शराब पी. शराब पीने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पहुंची थरवई थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार ओवर ड्रिंक से हार्ट फेल होने के कारण मौत हुई है. होरी लाल की पत्‍‌नी केसा देवी की तहरीर पर पुलिस ने बस्ती के हीरा लाल सरोज, रवि कुमार, राम कुमार व नन्हें के खिलाफ शराब बना कर पिलाने की रिपोर्ट दर्ज की है. देर शाम तक इनमें से एक को भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी थी.

इन क्षेत्रों में सक्रिय हैं कारोबारी

- शहरी क्षेत्र के घूमनगंज, शिवकुटी दारागंज नैनी क्षेत्र में शराब बनाने का धंधा चल रहा है.

ग्रामीण क्षेत्र में थरवई, सोरांव, फूलपुर, नवाबगंज व होलागढ़ थाना क्षेत्रों में शराब बनाने व बेचने का काम धड़ल्ले से चल रहा है.

थरवई एरिया में अत्यधिक शराब पीने से युवक की मौत हुई है. जल्द ही शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान चला कर कार्रवाई की जाएगी.

एनके सिंह, एसपी गंगापार