हमले में चाचा भी जख्मी, वारदात से सनसनी, परिवार में मातम, हत्यारोपितों की तलाश

prayagraj@inext.co.in

मटर तोड़ने के विवाद में सोमवार शाम 45 वर्षीय पुरोहित अवधेश मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमले में उनके 70 वर्षीय चाचा सिकंदर भी जख्मी हो गए। थरवई थाना क्षेत्र के कोड़सर गांव में वारदात से सनसनी फैल गई। पुलिस हत्यारोपित बचऊ उर्फ गुंडा पासी व सुल्तान समेत अन्य की तलाश कर रही है।

नशे में थे हमलावर

कोड़सर गांव निवासी रामकिशोर मिश्रा के दो बेटों में छोटे अवधेश थे। वह पुरोहित थे। कहा जा रहा है कि सोमवार शाम करीब चार बजे अवधेश के परिवार की महिलाएं और लड़कियां अपने खेत में मटर तोड़ रही थीं। आरोप है कि इसी दौरान शराब पीकर वहां आए गुंडा ने अपने साथियों के साथ मटर तोड़ लिया। जब लड़कियों ने मना किया तो उनसे अभद्रता करने लगा। विरोध पर वह अवधेश और उनके चाचा से मारपीट करने लगे। शोर शराबा सुन आसपास मौजूद गांव के तमाम युवक वहां पहुंच गए और हमलावरों को दौड़ा लिया। कुछ देर बाद गुंडा दोबारा असलहा लेकर साथियों संग खेत पर आ गया और गाली-गलौज करने लगा। मना करने पर अवधेश और उनके चाचा पर हमला करते हुए फाय¨रग कर दी। सिर और सीने में गोली लगते ही अवधेश जमीन पर गिर पड़े तो हमलावर असलहा लहराते हुए भाग निकले।

एसआरएन में डॉक्टर्स ने मृत घोषित किया

खबर पाकर थानाध्यक्ष थरवई भुवनेश चौबे, सीओ फूलपुर समेत कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंची। गंभीर रूप से जख्मी पुरोहित को पहले फाफामऊ और फिर स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इससे परिवार में मातम छा गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि हमले में अवधेश के चाचा को मामूली चोट आई है। आरोपित बचऊ फाफामऊ का मूल निवासी है। वह मातादीन का पूरा गांव में रहने वाले अपने रिश्तेदार सुल्तान के घर आया था। तलाश में दबिश दी जा रही है।

मटर तोड़ने को लेकर हुए झगड़े में गोली मारकर हत्या की गई है। आरोपित घर छोड़कर फरार हैं। गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

-एनके सिंह,

एसपी गंगापार