-दीघा में बच्चों को स्कूल छोड़कर लौट रहा था युवक

- आर ब्लॉक-दीघा रोड पर पेपर बोर्ड कॉलोनी के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम

PATNA : राजधानी में क्राइम अनकंट्रोल हो गई है। अपराधियों पर लगाम लगाने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। हर दिन मर्डर, लूट, चोरी की घटनाओं से पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। गुरुवार सुबह आर ब्लॉक दीघा रोड पर स्थित पेपर बोर्ड कॉलोनी के पास में बच्चों को स्कूल छोड़कर बाइक से लौट रहे प्रॉपर्टी डीलर 35 वर्षीय सुबोध कुमार की अपराधियों ने गोली गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार अपराधी फरार हो गए। अपराधियों ने युवक के सिर में गोली मारी। उन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान देर शाम मौत हो गई।

बाइक से आए थे अपराधी

दीघा के पोल्सन मोड़ स्थित पाटीपुल निवासी सुबोध कुमार उर्फ सुबोध राय करीब साढ़े सात बजे बाइक से बेटा और बेटी को दीघा के हार्टमैन स्कूल पहुंचाकर लौट रहे थे। वह जैसे ही आर-ब्लॉक दीघा रोड में बगीचे के पास पहुंचे, बाइक सवार दो अपराधियों ने उन्हें पीछे से कनपटी में गोली मार दी। इससे वह सड़क किनारे बन रहे नाले के पास जा गिरे। इसके बाद अपराधी फरार हो गए। नाले के पास गिरे युवक के सिर से खून बहता रहा मगर किसी ने पुलिस को सूचना नहीं दी। किसी तरह यह बात दीघा के पोल्सन रोड स्थित युवक के घर पहुंची। वहां से जब परिजन दौड़े हुए पहुंचे तो पुलिस को सूचना दी। थोड़ी देर में दीघा थाने की पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस को मौके से एक खोखा मिला। चचेरे भाई ने घायल को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया।

जमीन विवाद में हत्या का शक

पुलिस की तफ्तीश में पता चला कि सुबोध के साथ उनका पार्टनर भी जमीन के कारोबार से जुड़ा है। सूत्रों की मानें तो उनका या पार्टनर का किसी तीसरे से जमीन का विवाद चल रहा था। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है। सुबोध जमीन खरीद बिक्री का काम करता है। उनके साथ एक पार्टनर भी रहता है। सुबोध के पिता शंभू राय भी घटना की खबर सुनने के बाद बेसुध हो गए। पत्नी बिंदु भी पीएमसीएच में बार-बार बेहोश हो जा रही थीं। सुबोध की दो बेटी और दो बेटे हैं। डॉक्टरों ने उपचार के दौरान गोली तो निकाल दी थी, लेकिन उनकी स्थिति बिगड़ती चली गई। अंतत: शाम करीब छह बजे उनकी मौत हो गई।

वर्जन

वारदात के बाद पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। भूमि विवाद भी इसमें से एक है। अपराधियों की पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

-उपेंद्र कुमार शर्मा, एसएसपी