-दैनिक जागरण और जिलेट गार्ड की ओर से पटना साइंस कॉलेज और एएन कॉलेज में वर्कशॉप

PATNA: दैनिक जागरण और जिलेट गार्ड के संयुक्त कार्यक्रम श्रृंखला 'सफलता आपकी मुट्ठी में' का आयोजन शनिवार को एएन कॉलेज पटना और पटना साइंस कॉलेज में किया गया। इससे विश्व प्रसिद्ध संस्थान पीएंडजी (जिलेट गार्ड) भी जुड़ा है। बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया। इस दौरान मोटिवेटरों की ओर से बताया गया कि पर्सनालिटी डेवलपमेंट का उनके भविष्य को संवारने में कितना महत्वपूर्ण योगदान है। इसके साथ ही उन्हें बेहतर तरीके से ग्रुमिंग करने के बारे में भी बताया गया। एएन कॉलेज में सोशियोलाजी डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। डिपार्टमेंट हेड डॉ हीना त?बसुम ने भी इस कार्यक्रम के महत्व पर प्रकाश डाला। डॉ अजय कुमार भी उपस्थित रहे।

बेहतर बनाएं आउटलुक

मोटिवेटर राजीव चौबे और भानु प्रताप सिंह ने कहा कि जॉब चाहे सरकारी हो या प्राइवेट, हर जगह इंटरव्यू के बाद ही सलेक्शन होता है। इसमें बेहतरीन पर्सनालिटी का बड़ा महत्व है। आपका बॉडी लैंग्वेज, ड्रेसिंग सेंस और आपका ओवरऑल आउटलुक आपके सेलेक्शन या रिजेक्शन में मायने रखता है। पर्सनालिटी डेवलपमेंट की विस्तृत जानकारी देने के लिए पीपीटी के माध्यम से पर्सनालिटी के विभिन्न आयामों को इसमें दर्शाया गया।

फ‌र्स्ट ईयर को भी बेहतर अवसर

तय कार्यक्रम के अनुसार इस वर्कशॉप में पार्टिसिपेट कर ग्रैंड फिनाले राउंड में सेलेक्ट होने वाले थर्ड ईयर या फाइनल ईयर के छात्रों को प्लेसमेंट का मौका मिलेगा, लेकिन अब फ‌र्स्ट ईयर के लिए भी आकर्षक मौका है। मोटिवेटर राजीव चौबे ने बताया कि यदि ग्रैंड फिनाले में फ‌र्स्ट या सेकेंड ईयर के स्टूडेंट सेलेक्ट होते हैं तो उन्हे आकर्षक कैश प्राइज दिया जाएगा।

सिमेज कॉलेज में वर्कशॉप

दैनिक जागरण और जिलेट गार्ड की ओर से 22 जुलाई को पर्सनालिटी डेवलपमेंट विषय पर वर्कशॉप सिमेज कॉलेज में होगा। वोकेशनल के छात्रों और शिक्षकों की उपस्थिति में मोटिवेटरों की ओर से कार्यक्रम होगा। इसके साथ ही छात्रों को ग्रूमिंग के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।