- ट्रैफिक पुलिस नगर निगम को कई बार लिख चुकी है लेटर

- बारिश के बाद से ज्यादातर सड़कों की मिट चुकी है जेब्रा क्रॉसिंग

BAREILLY:

शहर के हर चौराहे, हर सड़क से स्टॉप लाइन और जेब्रा क्रॉसिंग मिट चुकी है। इसकी वजह से ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। वाहन चालकों को यही नहीं दिखता कि उन्हें चौराहे पर कितनी दूरी पर रुकना है। इसके चलते ज्यादातर वाहन चालक रेड लाइट होने पर जेब्रा क्रॉसिंग पर ही वाहन लाकर रोक देते हैं। इसके चलते पैदल राहगीरों को रोड क्रॉस करने में परेशानी होती है। स्टॉप लाइन और जेब्रा क्रॉसिंग बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नगर निगम को कई बार लेटर भी लिखे, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ।

बारिश के बाद से हालत है खराब

शहर की सभी सड़कों की हालत बारिश के बाद से खस्ता हो चुकी है। चौकी चौराहा, अय्यूब खां चौराहा, चौपुला चौराहा, सैटेलाइट चौराहा, श्यामगंज चौराहा की स्टॉप लाइन और जेब्रा क्रॉसिंग भी पूरी तरह मिट चुकी है। बारिश के बाद खराब हुई सड़कों को रिपेयर तो करा दिया गया, लेकिन स्टॉप लाइन और जेब्रा कॉसिंग को दोबारा बनवाने की नगर निगम ने जरूरत नहीं समझी।

केवल 6 महीने होती है लाइफ

नगर निगम के निर्माण विभाग के सहायक अभियंता सुशील कुमार ने बताया कि सड़क पर बनी स्टॉप लाइन और जेब्रा क्रासिंग की लाइफ केवल 6 महीने ही होती है। इसके बाद यह मिटने लगती है। बजट के अभाव के चलते स्टॉप लाइन और जेब्रा क्रॉसिंग बनाने का काम थोड़ा डिले हुआ है।

ट्रैफिक पुलिस के लेटर भी बेअसर

स्टॉप लाइन और जेब्रा क्रॉसिंग बनवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने कई बार नगर निगम को लेटर लिखे, इसके बाद भी नगर निगम इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। हाल ही में मंडे को भी ट्रैफिक पुलिस की ओर से नगर निगम को लेटर भेजकर स्टॉप लाइन और जेब्रा क्रॉसिंग जल्दी बनवाने को कहा गया है।

निर्माण विभाग को मीटिंग का इंतजार

नगर निगम के निर्माण विभाग के सहायक अभियंता सुशील कुमार ने बताया कि पानी, बिजली, सड़क और सीवर के लिए करीब 15 करोड़ का बजट पास हुआ है। मेयर और नगर आयुक्त के साथ इसी हफ्ते में मीटिंग होनी है। प्रस्तावों पर उनके साइन होने के बाद काम शुरू करा दिया जाएगा

समझ नहीं आता कहां रुकें

चौराहे पर यही नहीं दिखाई देता कि कहां पर रुकना है। इसकी वजह से कभी-कभी तो बहुत आगे तक बढ़ते हुए चले जाते हैं। यदि लाइन दिखे तो रुक भी जाएं।

विराट, राहगीर

नहीं दिखती जेब्रा क्रॉसिंग

किसी भी सड़क पर स्टॉप लाइन या जेब्रा क्रासिंग दिखाई नहीं देती है। ऐसा लगता ही नहीं है कि बरेली स्मार्ट सिटी बनने जा रहा है।

दिवाकर, राहगीर

वर्जन

यह काम एकदम जेन्यून है और लोगों की सुविधा के लिए यह होना भी चाहिए। मैं इस काम को इसी हफ्ते से कराना शुरू कर दूंगा और जल्द ही यह काम पूरा हो जाएगा।

राजेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त