पालकोट थाना एरिया में पुलिस ने माओवादियों के जोनल कमांडर संजय को मार गिराया

-सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवान ऑपरेशन में थे शामिल

RANCHI : गुमला पुलिस ने पालकोट थाना एरिया में मुठभेड़ के दौैरान दस लाख के ईनामी नक्सली को मार गिराया। मारे गए नक्सली की पहचान मंत्री उर्फ अतिन उर्फ संजय यादव के रूप में की गई है। वह प्रतिबंधि भाकपा माओवादी का जोनल कमांडर था। उसके पास से पुलिस ने एक कारबाइन, एक पिस्टल और 64 कारतूस बरामद किया है। इस ऑपरेशन को सीआरपीएफ की 218वीं बटालियन के जवानों ने जिला पुलिस के साथ मिलकर अंजाम दिया। इलाके में पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है।

जा रहा था बाइक से

गुमला जिले के एसपी भीमसेन टूटी के मुताबिक, माओवादी संजय यादव बाइक से जा रहा था। सर्च ऑपरेशन कर रहे जवानों को देखकर उसने बाइक खड़ी कर दी और पैदल ही जंगल की तरफ भागने लगा। जवानों ने उसे रुकने को कहा, पर वह भागे जा रहा था। ऐसे में पुलिस ने फायरिंग कर दी, जिसमें वह ढेर हो गया।

खुदी की तलाश में गई थी पुलिस

एसपी ने बताया कि पुलिस व सीआरपीएफ की टीम को गुमला जिले के कोदेबेड़ा में खुदी मुंडा नामक नक्सली के होने की सूचना मिली थी। सूचना यह भी थी कि वह पिछले दो तीन माह से वह नाम बदल कर रह रहा था। सूचना पर जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले थे। इस दौरान नक्सली खुदी मुंडा तो नहीं मिला लेकिन ऑपरेशन के बाद लौटने के क्रम में जवानों ने दस लाख के इनामी नक्सली संजय यादव को मार गिराया।