- ऋषिकेश बैराज मार्ग पर हुआ हादसा

देहरादून,

ऋषिकेश-बैराज मार्ग पर कृषि उत्पादन मंडी समिति के पास एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली को अपने कब्जे में ले लिया है, जबकि चालक फरार है।

हादसे के बाद ड्राइवर फरार

जानकारी के मुताबिक वीरभद्र ऋषिकेश निवासी दिनेश सिंह रावत (28 वर्ष) पुत्र हरि सिंह कॉलेज तिराहे के समीप एक कैफे में काम करता था। मूल रूप से खेड़ा गांव, पौड़ी गढ़वाल निवासी दिनेश सिंह घर से ड्यूटी पर आ रहा था। इसी दौरान ऋषिकेश बैराज मार्ग पर कृषि उत्पादन मंडी समिति के गेट के समीप एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली ने उसे टक्कर मार दी। आसपास के लोगों ने गंभीर घायल अवस्था में दीपक को एम्स ऋषिकेश पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि चालक हादसे के बाद ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे में ले लिया है। आईडीपीएल चौकी प्रभारी ओमकांत ने बताया फरार चालक की तलाश की जा रही है। वहीं युवक के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

पुश्ता धंसने से ट्रक खाई में गिरा

चौपाल-हिमाचल से सेब लेकर जयपुर जा रहा ट्रक हरिपुर-मीनस-त्यूणी मार्ग पर टिकरधार के पास सड़क का पुश्ता धंसने से खाई में पलट गया। चालक व हेल्पर ने ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई। हादसे में दोनों को मामूली चोटें आई हैं। जानकारी के मुताबिक बीते शनिवार को हिमाचल के चौपाल से 400 पेटी सेब लेकर जयपुर जाने को निकला ट्रक हरिपुर-मीनस-त्यूणी मार्ग पर टिकरधार के पास विपरीत दिशा से आ रही गाड़ी को साइड देने के चक्कर में ट्रक सड़क से नीचे उतर गया। इतने में पुश्ता धंस गया। जिससे ट्रक का संतुलन बिगड़ गया और वह करीब दो सौ मीटर नीचे खाई में पलट गया। ट्रक के खाई में गिरने से पहले चालक व हेल्पर ने कूदकर जान बचाई। हादसे में उन्हें मामूली चोटें आई हैं। जबकि ट्रक के खाई में गिरने से चौपाल हिमाचल निवासी ग्रामीण बागवानों का लाखों का सेब बर्बाद हो गया। रविवार सुबह सूचना मिलने पर राजस्व पुलिस चकराता तहसीलदार चकराता कुंवर सिंह नेगी ने घटनास्थल पर पहुंचे। जांच में पता चला कि शनिवार को चौपाल हिमाचल से चार सौ पेटी सेब भरकर एलपी ट्रक जयपुर जाने के लिए निकला था। ट्रक में चालक जाकिर व हेल्पर जावेद दोनों निवासीगण चौपाल-हिमाचल सवार थे।