ओटी में पिछले तीन दिनों से पानी की बनी हुई है किल्लत

-सेंट्रल लैब में पानी भर जाने से एक भी नहीं हो सका टेस्ट

RANCHI : रिम्स के ओटी में कभी पानी की किल्लत तो कभी पानी जल जमाव ऑपरेशन पर भारी पड़ रही है। सोमवार को पानी नहीं मिलने से 13 ऑपरेशन टाल दिए गए। ऑपरेशन टलने से मरीजों की परेशानी बढ़ गई है। अब उन्हें ऑपरेशन की तारीख फिर से मिलने का इंतजार करना होगा। इससे पहले सात जुलाई को ओटी में पानी घुस जाने के कारण भी ऑपरेशन नहीं किए जा सके थे।

तीन दिनों से पानी नहीं

रिम्स में पिछले तीन दिनों से पानी की किल्लत बनी हुई है। इस वजह से ऑपरेशन समेत कई काम प्रभावित हो रहे हैं। सोमवार को ऑपरेशन टलने के पीछे की वजह ओटी में पानी की सप्लाई नहीं होना था। हालांकि, पानी की समस्या सिर्फ रिम्स कैंपस में ही है, लेकिन इसे सामान्य बनाने के लिए कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

लैब में पानी भरा, नहीं हो सका मरीजों का टेस्ट

एक तरफ पानी की किल्लत से रिम्स के ओटी में सोमवार को 13 ऑपरेशन टाल दिए गए तो दूसरी तरफ सेंट्रल लैब में पानी घुस जाने से मरीजों को टेस्ट कराने में दिक्कतें आ रही है। सोमवार को सेंट्रल लैब में पानी घुस जाने से एक भी मरीज का टेस्ट नहीं हो सका। काफी मशक्कत के बाद लैब से पानी को बाहर निकाला जा सका।

7 जुलाई को ओटी में घुसा था पानी, नहीं हुए थे ऑपरेशन

इस महीने की सात तारीख को भी रिम्स के ओटी में सात ऑपरेशन टाल दिए गए थे। ऑपरेशन टाले जाने की वजह पानी की किल्लत नहीं बल्कि ओटी में पानी घुस जाना था। दरअसल इस दिन बारिश का पानी तीनों ऑपरेशन थिएटर से लेकर स्टोर व हॉल तक में भर गया था। डॉ आरजी बाखला जब ऑपरेशन के लिए पहुंचे तो ओटी में जल जमाव को देखकर वापस लौट गए। इस दिन तीनों ओटी में 16 ऑपरेशन होनेवाले थे, लेकिन 9 मरीजों का ही ऑपरेशन हो सका था।