-एडीएम, एसपी देहात व एसडीएम ने सुनी समस्याएं

Mawana : जून माह के प्रथम मंगलवार को तहसील दिवस पर एडीएम ने एसपी देहात व एसडीएम ने जनसमस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित विभाग के अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके विभिन्न मामलों से संबंधित आई 89 शिकायतों में 14 का निस्तारण हुआ।

अवैध कब्जे की शिकायत

तहसील सभागार में एडीएम दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस पर अवैध कब्जे, बिजली, पानी, सड़क इत्यादि शिकायती पत्र आए। मवानाखुर्द के पूर्व प्रधान अशोक त्यागी व दिलदार सिद्दीकी ने गांव के मलियानी तालाब पर कब्जे की शिकायत करते हुए बताया कि इस तालाब पर कुछ व्यक्तियों ने भराव करके टीन शेड डाल लिया है। इस की बाबत पहले भी चार प्रार्थना पत्र दिये जा चुके हैं। तालाब को कब्जा मुक्त कराने वाले इस तालाब की भूमि से न्यायालय के आदेश पर बेदखल हो चुके हैं, लेकिन शासन-प्रशासन अनदेखी कर रहा है। तालाब के संबंध सीएम को भी पत्र भेज चके हैं। मौके पर जाकर आज तक किसी अधिकारी व कर्मचारियों नक निरीक्षण नही नही किया।

सफाई की मांग

गांव दरियापुर के इलम सिंह ने माईनर पर रजवाहे की सफाई के संबंध में प्रार्थना पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि रजवाहा कई माह से अटा पड़ा है। पटरी भी जगह-जगह से टूटी है। उन्होंने रजवाहे की सफाई कराने व पटरी पक्की कराने की मांग की। इसके अलावा हस्तिनापुर के वार्ड 7 के लोगों ने डूडा योजना के तहत बनाए जा रहे मकानों के निर्माण में घटिया सामग्री उपयोग करने की शिकायत करते जांच कराकर कार्यवाही की मांग की। विभिन्न मामलों से संबंधित 89 शिकायतें आई, जिनमें से 14 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया और अन्य मामलों के निस्तारण हेतु संबंधित विभागो के अधीनस्थ अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए। एडीएम दिनेश चंद्र के साथ एसपी देहात डा। प्रवीण रंजन, एसडीएम अर¨वद सिंह, सीओ अब्दुल कादिर ने भी समस्याएं सुनी