- पांच दिनों में बाहरी राज्यों से आने वाले नौ लोग पाए जा चुके हैं संक्रमित

- बुधवार को देहरादून, नैनीताल व अल्मोड़ा में कोरोना के तीन नए मामले

देहरादून:

उत्तराखंड में वेडनसडे को तीन और कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं। इनमें देहरादून, नैनीताल व अल्मोड़ा जिले के केस शामिल हैं। वेडनसडे को प्रदेश में 412 सैंपल्स की जांच रिपोर्ट आई, जिनमें 409 निगेटिव और तीन केस पॉजिटिव हैं। कोरोना संक्रमित पाई गई देहरादून के आदर्श कॉलोनी निवासी 52 वर्षीय महिला इलाज के लिए दिल्ली अपनी बेटी के पास गई थी। वहां जीबी पंत अस्पताल में उसका किडनी की पथरी का ऑपरेशन हुआ। पर लॉकडाउन के कारण वह वहीं फंस गई। तीन दिन पहले यह लोग कार बुक कर दून पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आशारोड़ी चेकपोस्ट पर महिला का सैंपल लिया गया और उन्हें व उनके बेटे को होम क्वारंटाइन किया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मां-बेटे को एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया है।

एक दिन में 3 पॉजिटिव

रानीखेत में कोरोना पॉजिटिव पाया गया 27 वर्षीय युवक मंडे को गुरुग्राम से लौटा था। स्यालदे ब्लॉक के बसेड़ी गांव निवासी यह व्यक्ति अपनी मां, पत्नी व दो बेटों के साथ आया था। सिर दर्द व उल्टी की शिकायत पर उसे रानीखेत नागरिक चिकित्सालय में आइसोलेट किया गया था। जबकि परिवार के अन्य लोग टीआरसी भिकियासैंण में आइसोलेशन में हैं। नैनीताल जिले में 32 वर्षीय एक जमाती कोरोना पॉजिटिव आया। वह आठ मई को महाराष्ट्र के अमरावती जिले से लौटा था।

एक और मरीज हुआ स्वस्थ

प्रदेश में अब तक कोरोना के 72 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा दिल्ली व पंजाब में संक्रमित पाए गए दो लोगों का भी यहां इलाज चल रहा है। इन्हें मिलाकर संक्रमितों की संख्या 74 पहुंच गई है। जिनमें 48 ठीक हो चुके हैं। एक व्यक्ति बुधवार को हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज हुआ है। वर्तमान में प्रदेश में 25 एक्टिव केस हैं। जबकि एक महिला की मौत भी हो चुकी है।

301 सैंपल और लिए

प्रदेशभर में बुधवार को 301 और सैंपल जांच के लिए लिए गए हैं। सबसे अधिक 81 सैंपल देहरादून से हैं। जबकि ऊधमसिंहनगर से 46, नैनीताल से 44, हरिद्वार से 35, पिथौरागढ़ से 23, रुद्रप्रयाग से दस, उत्तरकाशी से सात और टिहरी से पांच सैंपल जांच को भेजे गए हैं। वहीं निजी लैब में भी 50 सैंपल की जांच होनी है।

जिलेवार स्थिति

जिला संक्रमित

देहरादून 37

हरिद्वार 07

ऊधमसिंहनगर 14

उत्तरकाशी 01

अल्मोड़ा 02

नैनीताल 12

पौड़ी 01