हॉलीवुड और बॉलीवुड होस्ट
बॉलीवुड अवार्ड समारोहों में अक्सर आपने होस्ट के रूप में फिल्मी सितारों को अजीबोगरीब ड्रेसेज में देखा होगा. इसके साथ ही फिल्मी सितारों को अजीब अजीब जोक क्रेक करते देखा जा सकता है. लेकिन अगर हॉलीवुड के अवार्ड फंक्शनों को ध्यान से देखा जाए तो इन अवार्ड फंक्शंस के होस्ट्स संजीदगी से मजाक करते हैं.
हॉलीवुड और बॉलीवुड अवार्ड शोज में पांच टॉप डिफरेंस
राउंड टेबल वर्सेज स्कूल असेंबली

अगर आपने हॉलीवुड अवार्ड शोज को देखा है तो आप हॉलीवुड अवार्ड शोज जैसे गोल्डन ग्लोब अवार्ड का सीटिंग प्लान याद होगा. दरअसल हॉलीवुड शोज में राउंड टेबल सीटिंग प्लान होता है. वहीं बॉलीवुड शोज में आपको स्कूल असेंबली जैसा सिटिंग
एनवॉयरमेंट मिल सकता है.
हॉलीवुड और बॉलीवुड अवार्ड शोज में पांच टॉप डिफरेंस
रेड कारपेट का अंतर

हॉलीवुड और बॉलीवुड अवार्ड शोज के रेड कारपेट में भी एक अंतर देखने को मिलता है. इंडियन बॉलीवुड एक्टर्स रेड कारपेट पर ग्लेमरस पिक्चर्स क्लिक कराने के बावजूद वहां खड़े जर्नलिस्टों से बात नहीं करते हैं. वहीं हॉलीवुड एक्टर्स रेड कारपेट पर जर्नलिस्टों से बात करने की कोशिश करते दिखाई देते हैं.

बोरिंग डांस परफॉर्मेंस से मुक्ति

हॉलीवुड अवार्ड शोज में बॉलीवुड शोज की तरह बोरिंग डांस परफॉर्मेंस नहीं होती हैं. उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड शोज की बोरिंग डांस परफॉर्मेंस को भारतीय टीवी चैनलों पर दिखाया जाता है.
हॉलीवुड और बॉलीवुड अवार्ड शोज में पांच टॉप डिफरेंस
सबको बंटने वाले अवार्ड्स

बॉलीवुड अवार्ड शोज में शामिल होने वाले बड़े एक्टर्स को हर साल किसी ना किसी कैटेगरी में अवार्ड दिए जाते हैं. लेकिन वहीं गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में इन अवार्ड्स की गरिमा को मैंटेन करके रखा जाता है.

Hindi News from Entertainment News Desk

Posted By: Prabha Punj Mishra

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk