- मां ने लगाया दोस्त पर पुल से धक्का देकर हत्या करने का आरोप

- नशे की हालत में एक पुल से दूसरे पुल पर छलांग लगाने से गिरा नीचे

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : विभूतिखंड थाना क्षेत्र के पिकप भवन ओवरब्रिज से गिरकर युवक की मौत हो गई. युवक अपने दोस्त के साथ ओवरब्रिज के पास बाइक खड़ी करके झगड़ा रहा था. मृतक की मां ने धक्का देकर नीचे फेंकने का आरोप लगाया है. पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया. दोस्त का कहना है कि दोनों नशे की हालत में थे और एक पुल से दूसरे पुल पर छलांग लगाने के चलते दोस्त की नीचे गिरकर मौत हो गई.

एक पुल से दूसरे पुल पर छलांग लगाने से हादसा

अलीगंज सेक्टर जी निवासी दीपक सिंह (26) एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता था. पुलिस के मुताबिक गुरुवार देररात करीब 1 बजे दीपक अपाचे बाइक से अलीगंज निवासी दोस्त आशीष मिश्रा के साथ घर जा रहा था. पूछताछ के दौरान दोस्त आशीष ने बताया कि दीपक बाइक को इंदिरागांधी प्रतिष्ठान की तरफ से पिकप भवन ओवरब्रिज पर ले गया और बाइक को किनारे लगा कर एक पुल से दूसरे पुल पर छलांग लगाने का प्रयास करने लगा, जिसकी वजह से वह अनियंत्रित हो कर दो पुल के बीच गैप से नीचे सड़क पर जा गिरा और उसकी मौके पर मौत हो गई.

नशे में धुत था मृतक व उसका साथी

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस का कहना है कि दोनों युवक नशे में धुत थे और एक पुल से दूसरे पुल पर छलांग लगा कर स्टंट कर रहे थे. इस दौरान दीपक ब्रिज से नीचे जा गिरा और उसकी मौत हो गई.

मां ने बेटे के दोस्त पर लगाया हत्या का आरोप

इंस्पेक्टर विभूतिखंड राजीव द्विवेदी ने बताया कि दीपक के शव के पास से उसका मोबाइल बरामद हुआ था. उस मोबाइल से दीपक की मां गंगोत्री देवी सिंह को घटना की सूचना दी गई. कुछ वर्ष पहले ही गंगोत्री के पति मंगल सिंह की मौत हो चुकी है. वह एलडीए में कार्यरत थे. मंगल की मौत के बाद गंगोत्री एलडीए में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में कार्यरत हैं. गंगोत्री का आरोप है कि घटना के कुछ घंटे पहले आशीष व उसके बेटे दीपक का किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था. उसके बाद दोनों कहीं चले गए. ऐसे में आशीष ने ही दीपक को पुल से धक्का दे दिया. वहीं पुलिस आशीष को पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर मामले की जांच कर रही है.

बॉक्स-

पहले भी हो चुके हादसे

कुछ दिन पहले भी इसी ओवरब्रिज पर बाइक सवार तीन युवक अनियंत्रित होकर नीचे गिर गए थे, जिसमें एक किशोर की मौत हो गई थी. बाइक चलाते समय पीछे बैठे साथी ने गुदगुदी की थी जिससे बाइक से नियंत्रण बिगड़ गया और तीनों ओवर ब्रिज की बाउंड्री वॉल से टकराने के बाद कई फीट नीचे गिर गए थे. इसमें एक की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

कोट-

घटना के प्रथम दृश्य से दीपक की मौत एक एक्सीडेंट है. ओवर ब्रिज पर स्टंट करने के कारण उसकी मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद मामले की निष्पक्षता से जांच की जाएगी.

- अवनीश्वरचंद्र श्रीवास्तव, सीओ गोमतीनगर