RANCHI: यदि आपका भी बिजली बिल 10 हजार से ज्यादा बकाया है तो इसे तुरंत जमा कर दें। वरना कभी भी छापेमारी दल धावा बोल कर आपकी बिजली का कनेक्शन काट सकता है। जी हां, झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड(जेबीवीएनएल) रांची के सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर प्रभात कुमार ने बताया कि 10 हजार से ज्यादा के बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटने का काम शुरू कर दिया गया है।

12 हजार से ज्यादा बकायेदार

प्रभात कुमार ने बताया कि रांची सर्किल में करीब 12 हजार से अधिक ऐसे उपभोक्ता हैं, जिनका बिजली बिल 10 हजार से ऊपर का बकाया है। विभाग द्वारा बार-बार उनको बिल जमा करने का निर्देश दिया गया है, लेकिन ये लोग बिल जमा नहीं कर रहे हैं। इसके बाद विभाग ने निर्णय लिया है कि जिनके घर के बिजली का बिल 10 हजार से ज्यादा बकाया है उनके घर का कनेक्शन तत्काल काट दिया जाए।

डिस्कनेक्शन गैंग बनाया

बिजली वितरण निगम द्वारा बिल के ऐसे बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटने के लिए अलग-अलग डिविजन में डिस्कनेक्शन गैंग का गठन किया गया है, जो 10 हजार से ऊपर के बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटने का काम करेगा। इस गैंग में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, फील्ड स्टाफ सहित तीन से चार सदस्य शामिल होंगे। हर टीम को अपने इलाके में कम से कम 10 अलग-अलग कंज्यूमर्स के घर का बिजली कनेक्शन काटना है।

ऑन स्पॉट बिल भी दिया जाएगा

एसई प्रभात श्रीवास्तव ने बताया कि अगर फ ल्ड विजिट के दौरान कोई बिल नहीं मिलने की शिकायत करता है तो उसे ऑन स्पॉट बिल उपलब्ध भी कराया जाएगा। अगर वह बकाया का भुगतान तत्काल कर देता है तो उसका कनेक्शन नहीं काटा जाएगा। टीम उपभोक्ताओं का बिजली का बकाया बिल भी साथ में लेकर जाएगी और उनको देगी। अगर वो टीम को पैसा दे देते हैं तो उनपर कोई कार्रवाई नही की जाएगी।

8 जोन में बांटा सिटी को

-सेंट्रल डिवीजन: हरमू एवं अशोक नगर 12

-कोकर डिवीजन: कोकर, आरएमसीएच एवं लालपुर12

-डोरंडा डिवीजन:डोरंडा, एचईसी एवं तुपुदाना

-रांची पूर्वी डिवीजन: ओरमांझी, टाटीसिल्वे एवं बुंडू

-रांची पश्चिमी डिवीजन:रातू रोड, रातू चट्टी

एवं मांडर

-न्यू कैपिटल डिवीजन: कांके